Wednesday, Dec 07, 2022
-->
ms-dhoni-gave-sign-of-taking-retirement-after-the-match-by-taking-ball-from-upmires

मैच खत्म होते ही धोनी ने संन्यास लेने के दिए संकेत! देखिए वीडियो

  • Updated on 7/18/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इंग्लैंड और भारत के बीच हुई वनडे सीरीज में टीम इंडिया को हार मिली। इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज और गेंदबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया जिसके कारण टीम को हार मिली। साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने का सुनहरा मौका भी टीम इंडिया ने गंवा दिया। वहीं दूसरी तरफ भारत की हार के साथ ही मैदान पर कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के सभी फैंस चिंतित हो गए। 

दरअसल मैच खत्म होने के बाद धोनी ने अंपयार्स से एक मैच में इस्तेमाल की गई गेंद मांगी। इस गेंद को धोनी लिया। इससे ये कयास लगाया जा रहा है कि धोनी ने इस सीरीज की याद में अंपायर से गेंद ले कर अपने पास रखली। 

 

 

अकसर जब को कोई गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करता है खास तौर पर जब वो पांच विकेट हासिल करता है तो अंपायर्स से उस गेंद को लेकर वो गेंदबाज एक याद के तौर पर अपने पास रख लेता है। वहीं जब कोई बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करता है तो अपने बल्ले को ऐसी ही किसी चीज को याद के तौर पर संजोकर रख लेता है।

इस सीरीज में धोनी के नाम कुछ खास रिकॉर्ड्स तो हुए लेकिन इस आखिरी मैच में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। फिर भी उनकी इस प्रतिक्रिया को इस नजरिए से देखा जा रहा है कि धोनी क्रिकेट से संन्यास ले रहे हों।  

आपतो बता दें कि इस सीरीज के दौरान पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी को बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला था। वहीं माही ने विकेट के पीछे ऐसा प्रदर्शन कर अपने नाम कई रिकॉर्ड कर लिए थे।

दूसरे वनडे मैच में बल्लेबाजी का मौका मिलते ही धोनी ने वनडे मैचों में अपने 10,000 रन पूरे कर लिए। साथ ही उन्होंने इस सीरीज में  बतौर विकेट कीपर वनडे मैचों में 300 कैच भी पूरे कर लिए। एक कप्तान के तौर माही वर्ल्ड कप जिताने के साथ साथ 300 कैच और 10,000 रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.