Sunday, Jun 13, 2021
-->
mukesh ambani became the 7th richest person in the world sohsnt

मुकेश अंबानी बने दुनिया के 7वें सबसे अमीर व्यक्ति, वॉरेन बफे को छोड़ा पीछे

  • Updated on 7/11/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरपर्सन मुकेश अंबानी दुनिया के सातवें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। इस दौरन उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े निवेशक माने जाने वाले बर्कशायर हैथवे के फाउंडर वॉरेन बफे को पीछे छोड़ दिया है। वॉरेन बफे साल 2008 में दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति थे।

Yes Bank के सह-संस्थापक राणा कपूर की करोड़ों रुपये की संपत्तियां कुर्क 

दुनिया के सातवें सबसे अमीर व्यक्ति बने अंबानी
फोर्ब्स पत्रिका के मुताबिक मुकेश अंबानी की संपत्ति 70 बिलियन डॉलर के आंकड़े को पार कर गई है। फोर्ब्स इंडिया ने मुकेश अंबानी को सातवां सबसे अमीर शख्स बताया है। इसके साथ ही उन्होंने बर्कशायर हैथवे के वॉरेन बफे, गूगल के लैरी पेज और सर्ज ब्रिन को पीछे छोड़ दिया है।

पीएनबी घोटाला : भगौड़े नीरव मोदी की करोड़ों की संपत्ति ईडी ने की जब्त 

ये है दुनिया के टॉप अरबपतियों की लिस्ट
फोर्ब्स पत्रिका के मुताबिक अरबपतियों की लिस्ट में सबसे पहला नाम अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस का हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स हैं। वहीं तीसरे नंबर पर बर्नार्ड ऑर्नोल्ट फैमिली का नाम है। लिस्ट में चौथे नंबर पर फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग का नाम है, वहीं पांचवे और छठे नंबर पर स्टीव बॉल्मर और लैरी एलिसन का नाम दर्ज है।

यूनिटेक लिमिटेड के प्रमोटर संजय चन्द्रा को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत

जियो का वैश्विक स्तर पर 1 लाख करोड़ से अधिक का निवेश

दरअसल, मुकेश अंबानी की इस सफलता के पीछे की बड़ी वजह रिलांयस जियो को भी बताया जा रहा है। जियो को अब तक वैश्विक स्तर पर 1 लाख करोड़ से अधिक का निवेश मिल चुका है। वहीं अगर रिलायंस के शेयर की बात की जाए तो ये रिकॉर्ड 1850 रुपये के स्तर पर पहुंच गए हैं।

comments

.
.
.
.
.