Friday, Dec 03, 2021
-->
mukesh ambani company reliance group industry financial crisis workers salary cut corona rkdsnt

कोरोना संकट में मुकेश अंबानी के रिलायंस ग्रुप में भी पड़े सैलरी के लाले

  • Updated on 4/30/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश की सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनियों में भी कोरोना वायरस संक्रमण के प्रभाव का असर दिखने लगा है। इससे पहले कोरोना संकट की वजह से मुकेश अंबानी की कंपनियों की आय में लगातार गिरावट आ रही थी। अब बात वेतन कटौती पर आ गई है। मुकेश अंबानी तो अपनी सैलरी ही नहीं लेंगे। इसके साथ ही कंपनी के कर्मचारियों की सैलरी में भी 50 फीसदी तक की कटौती कर दी गई है। कंपनी के लैटर में इस बात का उल्लेख किया गया है।

यशवंत सिन्हा बोले- क्या BJP वही पार्टी है, जिसे वाजपेयी का नेतृत्व मिला था, शर्मनाक!

कंपनी ने 15 लाख रुपये से ज्यादा वेतन पाने वाले कर्मचारियों को सबसे पहले निशाने पर लिया है। इनकी सैलरी में 10 फीसदी की कटौती की गई है, जबकि सीनियर अधिकारियों को उनकी सैलरी में 30 से लेकर 50 फीसदी तक की चपट लगेगी। 15 लाख से कम सैलरी वालों को कंपनी ने राहत दी है। इनकी सैलरी में कोई कटौती नहीं की जा रही है। साफ है कि मोटी तनख्वाह पाने वालों को नुकसान होने जा रहा है। 

बैंक डिफॉल्टर्स को लेकर चिदंबरम बोले- RBI के पास बचा है अब आखिरी रास्ता

साफ है कि जब अंबानी जैसे सबसे अमीर उद्योगपति का कोरोना कहर में ऐसा हाल हो गया है, तो बाकी इंडस्ट्री के लोगों के क्या हालात होंगे। अंबानी समूह में वेतन कटौती से भारतीय उद्योग जगत में संदेश जा रहा है कि देश में हालात सही नहीं है। उधर, केंद्र की मोदी सरकार पर भी अपने खर्चों में कटौती करने का दबाब बढ़ता जा रहा है। 

लॉकडाउन में मिली छूट के बाद भी बिहार में आसान नहीं होगी नीतीश कुमार की राह

विपक्ष केंद्र सरकार पर सेंट्रल विस्टा और अन्य गैर जरुरी प्रोजेक्ट्स को रोकने की मांग कर रहा है। इसके साथ ही आवाज उठ रही है कि देश के 50 सबसे अमीरों पर अतिरिक्त कर लगाया जाए। इसको लेकर मोदी सरकार के कुछ अफसरों ने भी राय दी थी। हालांकि सरकार ने इसे गलत करार दिया था।  

कोरोना संकट के बीच JNU में रामायण पर होगा वेबिनार, विपक्ष ने उठाए सवाल

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.