Thursday, Aug 18, 2022
-->
mukesh-ambani-neeta-ambani-and-anant-ambani-arrive-for-reliance-industries-annual-meeting

JIO लाया नया मानसून हंगामा ऑफर, सिर्फ 500 में बदल सकेंगे पुराना मोबाइल

  • Updated on 7/5/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नि : शुल्क कॉलिंग और बेहद सस्ते इंटरनेट से दूरसंचार उद्योग की सूरत बदलने वाले प्रमुख उद्योगपति व सबसे धनी भारतीय मुकेश अंबानी ने आज ‘हाईस्पीड’ फिक्स्ड लाइन ब्राडबैंड सेवा शुरू करने की घोषणा की। प्रस्तावित ‘जियो गीगाफाइबर र्सिवस’ आम ग्राहकों व उद्यमों के लिए होगी और इसका पंजीकरण 15 अगस्त से शुरू होगा।

अंबानी ने कंपनी की 41वीं वार्षिक आम बैठक में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कंपनी 1100 शहरों में यह सेवा देगी। इस सेवा के तहत टेलीविजन पर अल्ट्रा हाई डेफिनेशन इंटरटेनमेंट, वॉयस एक्टिवेटेड असिस्टेंस , वर्चुअल रियल्टी गेमिंग , डिजिटल शॉपिंग आदि समेत स्मार्ट होम समाधान भी मुहैया कराये जाएंगे।         

उन्होंने कहा, ‘अब हम 1100 शहरों में घरों, व्यापारियों, छोटे एवं मध्यम उद्योगों और बड़े उद्योगों को सबको एक साथ फाइबर से जोड़ेंगे और सर्वाधिक उन्नत फाइबर - बेस्ड ब्राडबैंड समाधान मुहैया कराएंगे।’ अंबानी ने कहा कि आने वाले सालों में जियो फिक्स्ड लाइन ब्राडबैंड के मामले में भारत को शीर्ष पांच देशों में से एक बना देगी।

सितंबर 2016 में शुरुआत के बाद जियो ने देश को सबसे अधिक मोबाइल डेटा की खपत करने वाला देश बना दिया। अंबानी ने कहा कि जियो के ग्राहकों की संख्या 21.5 करोड़ हो चुकी है जबकि उसने अब तक 2.5 करोड़ से अधिक जियो फोन बेचे हैं।

उन्होंने कहा कि इस सेवा को ‘जियो गीगाफाइबर र्सिवस’ कहा जाएगा। अंबानी ने कम से कम समय में 10 करोड़ जियो फोन उपभोक्ता का भी लक्ष्य तय किया। उन्होंने कहा कि ब्राडबैंड सेवा का पंजीयन 15 अगस्त से शुरू होगा।

उन्होंने जियो फोन मानसून हंगामा शुरू करने की भी घोषणा की। यह योजना 21 जुलाई से शुरू होगी और इसके तहत महज 501 रुपये में फीचर फोन के बदले जियो फोन लिया। अंबानी ने कहा रिलायंस कंपनी ऐसे मुकाम पर पहुंच चुकी है जहां से कारोबार विस्तार करने वाला है। उन्होंने कहा कि अब उपभोक्ता कारोबार भी ऊर्जा एवं पेट्रोरसायन कारोबार की तरह योगदान देने वाला है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.