Tuesday, Oct 19, 2021
-->
mukesh ambani reliance jio sign pact with airtel to buy spectrum rkdsnt

रिलायंस जियो ने स्पेक्ट्रम खरीदने को लेकर एयरटेल से किया करार

  • Updated on 4/6/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। रिलायंस जियो ने मंगलवार को कहा कि उसने आंध्र प्रदेश, दिल्ली और मुंबई सर्किल में 800 मेगाहटर्ज बैंड में कुछ स्पेक्ट्रम खरीदने को लेकर भारती एयरटेल के साथ समझौता किया है। यह सौदा करीब 1,497 करोड़ रुपये का है। बयान के अनुसार रिलायंस जियो 800 मेगाहटर्ज बैंड में आंध्र प्रदेश, दिल्ली और मुंबई में अतिरिक्त स्पेक्ट्रम का उपयोग कर अपने ग्राहकों को बेहतर सेवाएं दे सकेगी। इन तीनों र्सिकल में रिलायंस जियो के पास कुल 7.5 मेगाहटर्ज अतिरिक्त स्पेक्ट्रम उपलब्ध होगा। 

बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में ठाकरे सरकार

जियो के अनुसार यह समझौता दूरसंचार विभाग द्वारा जारी स्पेक्ट्रम कारोबार के दिशानिर्देशों के अनुसार किया गया है। समझौता नियामकीय मंजूरी पर निर्भर है।  एयरटेल ने भी अलग से बयान में इस समझौते की पुष्टि करते हुए कहा कि इसके तहत कंपनी को अतिरिक्त स्पेक्ट्रम देने के एवज में जियो से 1,037.6 करोड़ रुपये मिलेंगे। इसके अलावा जियो स्पेक्ट्रम को लेकर 459 करोड़ रुपये का भुगतान बाद में करेगी जो सौदा संबंधित समायोजन पर निर्भर है। 

राफेल सौदे में भ्रष्ट्राचार के आरोपों को लेकर माकपा ने खोला मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा

कंपनी के अनुसार इस समझौते के तहत जियो को एयरटेल के 800 मेगाहटर्ज स्पेक्ट्रम में उपयोग के अधिकार के तहत आंध्र प्रदेश में 3.75 मेगाहटर्ज, दिल्ली में 1.25 मेगाहटर्ज और मुंबई में 2.50 मेगाहटर्ज हस्तातंरित किये जाएंगे। जियो के अनुसार नये स्पेक्ट्रम के जुडऩे के साथ ही रिलायंस जियो का बुनियादी ढांचा और नेटवर्क क्षमता और बेहतर होगी। 

असम में एक बूथ पर वोटर सूची में सिर्फ 90 नाम, वोट पड़े 171, चुनाव आयोग सकते में

बयान में कहा गया है कि स्पेक्ट्रम के उपयोग के लिए हुए समझौते के बाद रिलायंस जियो के पास मुंबई सर्किल के 800 मेगाहटर्ज बैंड में 2ङ्ग15 मेगाहटर्ज स्पेक्ट्रम तथा आंध्र प्रदेश और दिल्ली सर्किल में 800 मेगाहटर्ज बैंड में 2ङ्ग10 मेगाहटर्ज स्पेक्ट्रम उपलब्ध होंगे। इससे इन र्सिकलों में ग्राहक सेवाओं को और मजबूत किया जा सकेगा।  

कांग्रेस ने नक्सली हमले को लेकर गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा

 

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.