Monday, Mar 01, 2021
-->
mukesh ambani said urgent policy steps needed to pull out of 2g services  pragnt

मुकेश अंबानी की केंद्र से अपील, कहा- '2जी मुक्त भारत' के लिए बने तुरंत पॉलिसी

  • Updated on 7/31/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा कि 2जी सेवाओं से हटने के लिए तत्काल नीतिगत उपायों की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ये सेवाएं 25 साल पहले शुरू हुई थीं और अब इसे 'इतिहास का हिस्सा' बनाने की जरूरत है।

मुकेश अंबानी बने दुनिया के पांचवे सबसे अमीर व्यक्ति, 75 अरब डॉलर हुई सम्पत्ति

जल्द आएगा 5G दौर
देश में पहली मोबाइल फोन कॉल की रजत जयंती के अवसर पर अंबानी ने कहा कि 2जी दौर के फीचर फोन की वजह से ऐसे समय करीब 30 करोड़ उपभोक्ता मूल इंटरनेट सेवाओं से दूर हैं, जबकि देश और कई अन्य देश 5जी के दौर में प्रवेश की तैयारी कर रहे हैं।

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस लगा सकती है BPCL के लिए बोली

2जी के दौर में फंसे करोड़ों यूजर्स
अंबानी ने कहा, 'मैं विशेषरूप से इस तथ्य की ओर ध्यान दिलाना चाहता हूं कि देश में अब भी 30 करोड़ मोबाइल ग्राहक 2जी के दौर में 'फंसे' हुए हैं। फीचर फोन की वजह से ये लोग ऐसे समय इंटरनेट के इस्तेमाल से दूर हैं जबकि भारत और शेष दुनिया 5जी टेलीफोनी के दौर में प्रवेश की तैयारी कर रही है।'

कोरोना संकट में भी मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की बल्ले-बल्ले

भारत को 2G मुक्त करने का प्रयास
उन्होंने कहा कि 2जी को अब इतिहास का हिस्सा बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाने की जरूरत है। इससे पहले अंबानी ने घोषणा की थी कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की दूरसंचार इकाई जियो फीचर फोन के स्थान पर सस्ते स्मार्टफोन पेशकर भारत को 2जी से मुक्त कराने का प्रयास करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.