Sunday, Jan 23, 2022
-->
mukesh-ambanis-son-akash-shloka-marriage-will-be-in-mumbai

मुकेश अंबानी के बेटे आकाश-श्लोका के मुम्बई में होंगे फेरे, त्रियुगीनारायण में लेंगे आशीर्वाद

  • Updated on 9/1/2018

देहरादून/ब्यूरो। जाने-माने उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी और हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका की शादी उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के त्रियुगीनारायण मंदिर में नहीं बल्कि मुम्बई में होगी। हां ! इतना जरूर है कि शादी से कुछ दिनों पहले या बाद यह जोड़ा त्रियुगीनाायण मंदिर में आशीर्वाद लेने जरूर आएगा।

आगामी अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह में देहरादून में आयोजित होने वाले इन्वेस्टर मीट के सिलसिले में बीते गुरुवार को मुम्बई पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने उद्योगपति मुकेश अम्बानी और उनके पुत्र आकाश के साथ विशेष मुलाकात की थी। इसी दौरान बातचीत में यह साफ हुआ कि आकाश अम्बानी और श्लोका के वैवाहिक कार्यक्रम उत्तराखण्ड के रुद्रप्रयाग जिले के त्रियुगीनारायण मंदिर में नहीं बल्कि मुम्बई में आयोजित होंगे। 

सब्सिडी का राशन महंगा बेच रही उत्तराखण्ड सरकार, उपभोक्ताओं से वसूली गई डेढ़ गुने से अधिक कीमत

मुम्बई दौरे के दौरान सीएम के साथ मौजूद रहे उनके औद्योगिक सलाहकारी केएस पंवार ने इसकी जानकारी दी। पंवार ने बताया कि आकाश और श्लोका ने मुख्यमंत्री से कहा कि उनका त्रियुगीनारायण मंदिर में आशीर्वाद लेने के लिए आना तय है। शादी से पहले या फिर शादी के कुछ दिन बाद वे त्रियुगीनाराण मंदिर आएंगे। 

बताते चलें कि मार्च 2018 को रुद्रप्रयाग में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसे वेडिंग डेस्टिनेशन घोषित किया था। मान्यता है कि भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में स्थित त्रियुगीनारायण मंदिर में हुआ था। बीते माह तेजी से खबर फैली थी कि आकाश अंबानी त्रियुगीनारायण मंदिर में अपनी शादी करने जा रहे हैं जिससे लेकर मंदिर के पुजारियों समेत उत्तराखंड सरकार बेहद उत्साहित थी। 

सरकार का मानना था कि त्रियुगीनारायण को वैदिक वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर उभारने के उसके जो प्रयास चल रहे हैं, उन प्रयासों के लिए यह शादी मील की पत्थर साबित होगी। इस शादी से देश-दुनिया में इस जगह का प्रचार होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.