Monday, Dec 06, 2021
-->
mukhtar abbas naqvi said the major impact epidemic stopped central government pragnt

मुख्तार अब्बास नकवी ने की केंद्र सरकार की तारीफ, कहा- महामारी के बड़े प्रभाव को रोका गया

  • Updated on 8/17/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सोमवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के प्रयासों का नतीजा है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बड़े असर को रोका जा सका और भारत स्वास्थ्य के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की तरफ तेजी से बढ़ रहा है।  

कोरोना को मात देने के बाद भी मरीजों पर मंडरा रहा खतरा! ठीक होने के बाद फिर बीमार हो रहे लोग

मोबाइल क्लीनिक’ को दिखाई हरी झंडी
अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय के राष्ट्रीय अल्पसंख्यक विकास एवं वित्त निगम (एनएमडीएफसी) द्वारा नई दिल्ली के होली फैमिली अस्पताल को प्रदान किए गए 'मोबाइल क्लीनिक' को हरी झंडी दिखाने के अवसर पर नकवी ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में लोगों की जिंदगी में परिवर्तन, कार्य संस्कृति में बदलाव एवं देश और समाज की ओर जिम्मेदारी के प्रति नई ऊर्जा पैदा हुई है।    

पश्चिम बंगालः धनखड़ के आरोपों पर बोले कल्याण बनर्जी, राज्यपाल को कहा बीजेपी का 'पालतू सेवक'

आत्मनिर्भरता के पायदान पर तेजी से आगे बढ़ रहा भारत
उन्होंने कहा कि इस संकट के समय लोगों के सकारात्मक संकल्प और मोदी सरकार की मजबूत इच्छाशक्ति का नतीजा रहा कि भारत, स्वास्थ्य के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता के पायदान पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। एन-95 मास्क, पीपीई किट, वेंटीलेटर और अन्य स्वास्थ्य सम्बन्धी चीजों के उत्पादन में भारत आत्मनिर्भर भी बना और दूसरे देशों की भी मदद की। आज कोरोना के अस्पतालों की संख्या 1054 हो गई है।

ICMR का दावा- रविवार को 7 लाख से अधिक लोगों का हुआ कोरोना टेस्ट, आंकड़ा पहुंचा 3 करोड़

महामारी के बड़े प्रभाव को रोका गया
कोरोना महामारी की शुरुआत के समय हमारे देश में सिर्फ एक टेस्टिंग लैब थी लेकिन आज 1400 लैब का नेटवर्क है। जब कोरोना का संकट आया तो एक दिन में सिर्फ 300 टेस्ट हो पाते थे, आज हर दिन 7 लाख से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं। प्रत्येक भारतीय को स्वास्थ्य पहचानपत्र देने के लिए राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य मिशन शुरू किया गया है। स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में पिछले 6 वर्षों में मोदी सरकार के प्रयासों का नतीजा है कि इतनी बड़ी आबादी वाले देश में कोरोना संकट के बड़े प्रभाव को रोका जा सका।    

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

comments

.
.
.
.
.