Wednesday, Oct 16, 2019
mukhyamantri awas yojna delhi slum survey delhi bjp vijay goel

केजरीवाल का झुग्गी सर्वेक्षण एक नाटक, झूठे प्रमाण पत्र देने की तैयारी- विजय गोयल

  • Updated on 10/11/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आगामी दिल्ली विधानसभा चुनावों (Delhi Assembly Election) की तैयारियों में जुटे बीजेपी (BJP) के राज्यसभा सांसद विजय गोयल (Vijay Goel) ने अन्ना नगर झुग्गियों में पदयात्रा निकाली। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर (CM Arvind Kejriwal) निशाना साधा है। उनका कहना है गरीबों को पक्का आवास देने को लेकर किया गया झुग्गियों का सर्वेक्षण महज एक दिखावा है। 

विजय गोयल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि आई.पी. बस डिपो के पास अन्ना नगर की झुग्गियों में पदयात्रा की। लोगों को बताया कि केजरीवाल का झुग्गियों का सर्वेक्षण नाटक है। वो शीला दीक्षित की तरह झूठे प्रमाण पत्र देने की तैयारी में है।

दिल्ली सरकार गरीबों को जल्द देगी पक्का मकान, 270 झुग्गियों के सर्वे का काम पूरा

270 झुग्गी बस्तियों के सर्वे का काम पूरा

बता दें कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) के निर्देश पर दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (DUSIB) ने गरीबों को पक्का आवास मुहैया कराने के लिए सर्वे (Survey) का काम तेज कर दिया है। इसके तहत अभी तक 270 झुग्गी बस्तियों में रहने वाले सवा लाख परिवारों का सर्वे हो चुका है। इन्हें दिल्ली सरकार की ओर से जल्द ही सर्वेक्षण प्रमाण पत्र (Survey certificate) जारी किया जाएगा।

अनधिकृत कॉलोनी: BJP से बोली AAP- क्रेडिट ले लो, लेकिन तुरंत दो रजिस्ट्री को मंजूरी

675 झुग्गी बस्तियों में हो रहा सर्वेक्षण का काम
योजना के तहत झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों के लिए आवास की कुल मांग का आंकलन करने के लिए 675 झुग्गी बस्तियों में बड़े पैमाने पर सर्वेक्षण का काम चल रहा है। जिससे यह पता चलेगा कि इनके लिए कितने आवास की आवश्यकता है। पूर्व में दिल्ली स्लम और झुग्गी झोपड़ी पुनर्वास और पुनर्वास नीति 2015 के नाम से जानी जाने वाली मुख्यमंत्री आवास योजना (MMAY) के तहत झुग्गी समूहों के पुनर्वास के लिए ये एक अनिवार्य प्रक्रिया है। इसके आधार पर ही पात्र लोगों का चयन होगा।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.