Friday, Jan 21, 2022
-->
mukut-sharma-the-survivor-of-dantewada-naxalite-attack

नक्सली हमला: मौत सामने देख जर्नलिस्ट ने वीडियो बनाकर मां को भेजा इमोशनल मैसेज

  • Updated on 10/31/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 'मां अगर मै जिंदा बच गया तो गनीमत है। मैं तुझसे बहुत प्यार करता हूं। शायद अब मैं जीवित ना बचूं क्योंकि मेेरे सामने मौत खड़ी है। हो सकता है इस हमले में मैं मारा जाऊं। परिस्थिति सही नहीं है। पता नहीं क्यों? मौत को सामने देखते हुए डर नहीं लग रहा है। बचना मुश्किल है यहां पर...' ये शब्द हैं दूरदर्शन के असिस्टेंट कैमरामैन मोरमुकुट शर्मा के जो छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में बाल-बाल बचे हैं।

मालूम हो कि 30 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सेना का सामना नक्सलियों से हो गया। इस मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए थे जबकि घटना स्थल मौजूद डीडी न्यूज टीम के एक कैमरा मैन की भी मौत हो गई थी। इस बीच दूरदर्शन की टीम में शामिल अन्य लोगों ने सड़क के पास एक गड्ढे में छिपकर अपनी जान बचाई।

बांग्लादेशी हिंदुओं को नागरिकता देना चाहती है BJP! AGP ने दी गठबंधन तोड़ने की धमकी

मौत को सामने देख टीम के सभी सदस्यों की हालत खराब हो गई इसी बीच डीडी न्यूज के एक असिस्टेंट कैमरामैन ने अपनी मां के लिए भावुक वीडियो संदेश रिकॉर्ड किया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। वीडियो में उसने घटना का जिक्र करते हुए अपनी मां से कहा- 'आतंकी हमला हो गया है। मम्मी मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं। हो सकता है मैं हमले में मारा जाउं'।

वीडियो में गोलियां चलने और गाली-गलौज को साफ सुना जा सकता है, जिस तरह का माहौल वीडियो में दिख रहा है हम और आप उस भय का अंदाजा भी नहीं लगा सकते जो उस टीम पर बीत रही थी। गोलीबारी के अलावा पत्रकारों पर हैंडग्रेनड फेंके जा रहे थे। लेकिन मौत को सामने खड़ा देखकर भी कैमरामैन ने हिम्मत नहीं हारी और मां के नाम अपना संदेश रिकॉर्ड किया।

#RunForUnity: सरदार पटेल की जयंती पर एकता का संदेश लेकर दौड़े केंद्रीय मंत्री

तेवाड़ा में अरनपुर थाना क्षेत्र के निलावाय में पत्रकारों की टीम इलेक्शन कवरेज करने गई थी। दंतेवाड़ा के इस हमले में 2 जवान शहीद हो गए जबकि डीडी न्यूज के एक कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मौत हो गई। टीम के अन्य सदस्य जान बचाने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे थे। वो पास के एक गड्ढे में छिप गए। किसी के बचने की उम्मीद नहीं थी। अपने सामने मौत खड़ी देख असिस्टेंट कैमरामैन मोरमुकुट शर्मा ने अपनी मां के नाम एक वीडियो संदेश रिकॉर्ड किया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.