Sunday, May 22, 2022
-->
mumbai corona outbreak police increased alert as night curfew is implemented prshnt

मुंबई: कोरोना का बढ़ता प्रकोप, पुलिस ने रात्रि कर्फ्यू लागू होते ही सतर्कता बढ़ाई

  • Updated on 12/23/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए प्रकार के बारे में पता चलने से उपजी चिंताओं के बीच मुंबई में कोविड-19 की रोकथाम के चलते फिर से पाबंदियां लगाई गई हैं, जिसके तहत पुलिस गश्त और सतर्कता बढ़ाने के साथ-साथ बार और पब खोलने-बंद करने को लेकर भी समयसीमा तय कर दी गई है। पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि मंगलवार से रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू प्रभावी हो गया है।

पवार बोले- दुर्भाग्यपूर्ण है कि किसानों को अपने हक के लिए लड़नी पड़ रही है लड़ाई

हाजी अली इलाके में पुलिस गश्त बढ़ी
ऐसे में पुलिस मार्च करने के साथ-साथ गली-गली जाकर लोगों से घरों में रहने का अनुरोध कर रही है। उन्होंने कहा कि आपातकालीन, चिकित्सा और जरूरी सेवाएं दे रहे लोगों को सरकारी आदेश से छूट मिली हुई है। बुधवार तड़के दक्षिण मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज र्टिमनल के निकट और हाजी अली इलाके में पुलिस गश्त बढ़ी हुई देखी गई।

नए कोरोना रूप के आने से कर्नाटक सरकार ने लिया बड़ा फैसला, आज से रहेगा नाइट कर्फ्यू

22 दिसंबर से पांच जनवरी तक रात्रि कर्फ्यू
पुलिस र्किमयों को यहां डिंडोशी इलाके में मार्च करते हुए भी देखा गया। इसके अलावा उन्हें उपनगर गोरेगांव और मलाड में गश्त करते हुए गलियों में घूम रहे लोगों को घरों को लौटने और सरकारी आदेश का पालन करने का अनुरोध करते देखा गया। अधिकारी ने कहा कि पुलिस होटल, बार, पब और अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों से रात 11 बजे से पहले अपने परिसर बंद करने का अनुरोध कर रही है।

ब्रिटेन में कोविड-19 के नए प्रकार का पता चलने के बाद बढ़ी चिंताओं के बीच महाराष्ट्र सरकार ने नगर निगम के तहत आने वाले क्षेत्रों में 22 दिसंबर से पांच जनवरी तक ऐहतियात के तौर पर रात्रि कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी। 

पूर्वी मिदनापुर में भिड़े शुभेंदु और TMC के समर्थक, हुई हिंसा

कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या
बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। भारत (India) में कोरोना से 1,00,99,308 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1,46,476 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि, राहत की बात ये है कि 96,62,697 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों (Active Cases) की कुल संख्या 2,87,432  है।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.