Thursday, Feb 02, 2023
-->
mumbai court denies bail to police officer sachin waje nia gets time to chargesheet rkdsnt

सचिन वाजे को जमानत से कोर्ट का इनकार, NIA को आरोपपत्र के लिए मिली मोहलत

  • Updated on 8/5/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मुंबई की एक विशेष अदालत ने बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाजे की उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के पास विस्फोटक सामग्री वाली एसयूवी मिलने के मामले में वह अर्जी बृहस्पतिवार को खारिज कर दी जो उसने निर्धारित अवधि में आरोपपत्र दाखिल नहीं होने के आधार पर खुद के ‘‘जमानत का हकदार होने’’ के तौर पर दायर की थी। अदालत ने राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) को आरोपपत्र दाखिल करने के लिए और एक महीने का समय दिया।   

प्रियंका बोलीं- खाद्यान सुरक्षा बनाए रखने के लिए तीनों कृषि कानूनों को करना होगा निरस्त

   अदालत ने नौ जून को एनआईए को आरोपपत्र दाखिल करने के लिए दो महीने का समय दिया था। केंद्रीय एजेंसी ने बाद में एक और विस्तार का अनुरोध करते हुए कहा कि जांच अभी भी चल रही है। वाजे ने इस आधार पर जमानत का अनुरोध किया था कि जांच एजेंसी निर्धारित समय के भीतर आरोपपत्र दाखिल करने में विफल रही, इसलिए वह रिहा होने का हकदार है।   

पेगासस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - जासूसी के आरोप अगर सही हैं, तो गंभीर हैं

    ठाणे के व्यवसायी मनसुख हिरन की मौत के बाद वाजे को 13 मार्च, 2021 को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था। हिरन ने दावा किया था कि 25 फरवरी को अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास के पास मिली एसयूवी उसके कब्जे से चोरी हो गई थी।    

राज्यों को फिर मिलेगा OBC लिस्ट बनाने का अधिकार, संविधान संशोधन विधेयक लाएगी सरकार

  हालांकि एनआईए की विशेष अदालत ने वाजे की याचिका यह कहते हुए खारिज कर दी कि इसमें कोई दम नहीं है। अदालत ने जून में भी वाजे की इसी तरह की जमानत अर्जी खारिज कर दी थी। वाजे के अलावा, पूर्व‘एनकाउंटर स्पेशलिस्ट’पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा और कुछ अन्य पूर्व पुलिसकर्मी मामले में आरोपी हैं।     

दिल्ली के उपराज्यपाल बैजल ने अधिकारियों के साथ की बैठक, केजरीवाल ने दी नसीहत




 

comments

.
.
.
.
.