Wednesday, Dec 08, 2021
-->
mumbai: fire breaks out in 61-storey building, youth jumps from 19th floor musrnt

मुंबईः 61 मंजिला इमारत में लगी आग, युवक ने 19वीं मंजिल से लगाई छलांग, मौत

  • Updated on 10/22/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मुंबई में शुक्रवार को 61 मंजिला एक आवासीय इमारत की 19वीं मंजिल पर आग लगने का बाद एक फ्लैट से एक सुरक्षा गार्ड नीचे गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि करी रोड पर ‘वन अविघ्न पार्क’ नामक इमारत की 19वीं मंजिल पर आग लग गई। अधिकारी ने कहा, आग लगने के बाद इमारत का एक सुरक्षा गार्ड अरुण तिवारी (30) 19वीं मंजिल पर गया। उसे जल्द ही यह एहसास हो गया कि वह फंस गया है और आग से बचने के लिए वह फ्लैट की बालकनी से लटक गया। वह कई मिनट तक बालकनी की रेलिंग पकड़े रहा लेकिन अंतत: वह गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई।’

उन्होंने कहा कि तिवारी के गिरने के बाद उसे केईएम अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत अवस्था में लाया गया घोषित कर दिया गया। अग्निशमन विभाग ने इसे ‘स्तर-चार’ की आग घोषित किया है।

मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर ने घटनास्थल का दौरा किया और कहा कि इमारत में दो लोग फंसे हैं जबकि ज्यादातर लोगों को निकाला जा चुका है। महानगर पालिका आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है। उन्होंने कहा कि घटना की जांच की जाएगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.