Wednesday, Jul 24, 2019

मुंबई के रहने वाले इस शख्स ने कम समय में ज्यादा कैचअप पीकर रचा इतिहास

  • Updated on 6/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जिनके अंदर हुनर बेशुमार हैं और कला का सही प्रदर्शन करना चाहते हैं जिसमें गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉड (Guiness Book of World Record) उनकी मदद करता हैं। यूं, तो कई ऐसे लोग हैं जो तरह-तरह के रिकॉर्ड (Record) बनाते हैं जो शायद आप सोच भी नहीं सकते हैं और बनाना तो बहुत दूर की बात है। लेकिन मुंबई (Mumbai) के रहने वाले इस शख्स ने कुछ ऐसा कर दिखाया है जिसको देखने के बाद आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा। 

तमिलनाडु के इस गांव में होती है किन्नरों की शादी, अगले ही दिन हो जाती है विधवा

जानिए क्या है पूरी कहानी

दरअसल, हम बात कर रहे हैं एक ऐसे शख्स की जिसने कम समय में एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जिसको अगर कोई बनाने जाये तो उसकी सिट्टी-पिट्टी गुल हो जाए। मुंबई के रहने वाले इस शख्स का नाम दिनेश शिवनाथ उपाध्याय (Dinesh Shivnath Upadhyay) बताया जा रहा है। ये एक वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर (World Record Holder) है जिसने एक पूरे आधे किलो के टमाटर कैचअप को मात्र 26 सेंकेंड में खाली कर दिया।

अपने पति की अस्थियों की राख का सेवन करती है यह औरत, देखें Video

वैसे तो आमतौर पर कैचअप हम किसी खाने के साथ जायेका बढ़ाने के लिए खाते हैं लेकिन इस शख्स ने बिना किसी खाने की चीज के साथ इस पूरे आधे किलो की सौस की बॉटल को गटक गया और डकार भी नहीं ली। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे दिनेश शिवनाथ उपाध्याय कैचअप (Dinesh Shivnath Upadhyay) की बॉटल में स्ट्रॉ लगाकर मात्र 25.37 सेकेंड में 396 ग्राम की कैचअप की बॉटल को खत्म कर दिया। 

दिनेश की गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड बनाने की थी चाहत

गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड (Guiness Book of Record) में अपना नाम दर्ज कराने की उनकी ये पहले से ही चाहत थी। इसके अलावा आपको ये बात जानकर काफी हैरानी होगी की दिनेश शिवनाथ उपाध्याय (Dinesh Shivnath Upadhyay) ने और भी ऐसे कई रिकॉर्ड बनाए हैं जिससे उन्होंने अपनी हुनर के जरिए सबका मुंह बंद कर दिया है।

123 मिलियन पौंड लगभग 10,79,14,66,500 रुपए की लॉटरी का कोई दावेदार नहीं

पहले भी बना चुके हैं ऐसे कई रिकॉर्ड

दिनेश पहले भी ऐसे कई करतब कर चुके हैं जैसे उन्होंने अपने मुंह में जलती हुई 22 मोमबत्तियों को रख लिया था। वहीं उन्होंने एक मिनट में सबसे ज्यादा अंगूर (73) खाने का भी रिकॉर्ड बनाया है साथ ही 3 मिनट में दूसरे लोगों की तुलना मं सबसे ज्यादा नारंगी को छीलकर खाने का रिकॉर्ड बनाया है। और उनके इसी हुनर की वजह से लोग उन्हें Maximouth के नाम से जाना जाता है।

साभार: RNS Entertainment

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.