Monday, Mar 01, 2021
-->
mumbai rains heavy rains mumbai mumbai monsoon sohsnt

मुंबई में भारी बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव, बस-ट्रेन सेवाएं प्रभावित

  • Updated on 9/23/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुंबई (Mumbai) में हुई भारी बारिश के चलते यहां कई इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। बीते मंगलवार से शुरू हुई बारिश के कारण सड़कों और रेल की पटरियों पर आवाजाही ठप रही। इसके अलावा छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) और ठाणे रेलवे स्टेशन के बीच केंद्रीय रेल सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है। 

संसद पर कोरोना का प्रकोप, मानसून सत्र आज से अनिश्चितकाल के लिए हो सकता है स्थगित


निचले इलाकों में रातभर हुई बारिश
नगर निकाय अधिकारी ने बताया कि कई सड़कों और निचले इलाकों में रातभर हुई बारिश की वजह से पानी भर गया और सड़क यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ। कई वाहनों के पानी में खराब हो जाने के कारण भी यातायात बाधित हुआ।मुम्बई के नगरपालिका आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने शहर में ‘भारी से बेहद भारी बारिश’ के भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के पूर्वानुमान की वजह से आवश्यक सेवाओं के अलावा सभी कार्यालयों और अन्य संस्थानों को बुधवार को बंद रखने को कहा है।

किसान बिल के खिलाफ हल्ला बोलते हुए लंबे सियासी ब्रेक से लौटे नवजोत सिंह सिद्धू

बीएमसी की एक प्रेस विज्ञप्ति में कही गई ये बात
बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार चहल ने मुम्बईवासियों से आपात स्थिति को छोड़ कर घरों से न निकलने की अपील की है। मध्य रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि भारी बारिश के कारण बुधवार सुबह पांच बजे उपनगर सेवाएं निलंबित रहीं।

किसान बिल के विरोध में विपक्ष ने संसद परिसर में निकाला मार्च, राष्ट्रपति से भी करेंगे मुलाकात

उपनगरीय ट्रेन सेवाएं निलंबित रहीं
उन्होंने कहा, ‘सिओन- कुर्ला और चूनाभट्टी-कुर्ला में भारी बारिश और जल जमाव के कारण, सीएसएमटी-ठाणे और सीएसएमटी- वाशी के कुछ इलाकों में सुरक्षा कारणों के चलते यातायात रोक दिया गया।’ उन्होंने बताया कि ठाणे- कसारा, ठाणे- कर्जत और वाशी- पनवेल के बीच विशेष बसें भी चलाईं गई। लंबी दूरी की कई ट्रेनों के समय में परिवर्तन भी किया गया है। पश्चिमी रेलवे ने भी बताया कि चर्चगेट- अंधेरी स्टेशनों के बीच भारी बारिश और जलभराव के कारण उपनगरीय ट्रेन सेवाएं निलंबित रहीं।

PM मोदी लेंगे आज UP, पंजाब और दिल्ली समेत 7 राज्यों की कोरोना की स्थिति का जायजा

ट्वीट कर बताया गया कि ‘अंधेरी और विरार के बीच उपनगरीय लोकल सेवाएं सामान्य हैं।’ मुम्बई की जीवन रेखा कही जाने वाली उपनगरीय ट्रेनें कोविड-19 के कारण अभी आवश्यक सेवाओं में कार्यरत लोगों के लिए ही चलाई जा रही हैं और आम नागरिकों को इसमें यात्रा करने की अनुमति नहीं है।

विपक्षी दलों पर भड़की मायावती, कहा- संसद में उनका संविधान की गरिमा-लोकतंत्र को शर्मसार करनेवाला

आईएमडी ने बुधवार दिन में मुम्बई और ठाणे में भारी बारिश के पूर्वानुमान के साथ ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है।      आईएमडी के उप महानिदेशक के. एस. होसालिकर के अनुसार सांताक्रूज में सुबह पांच बजे तक 273.6 मिमी और कोलाबा में 122.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। नगर निकाय अधिकारी ने बताया कि सड़कों पर पानी भरे होने के कारण बृहन्मुंबई विद्युत आपूर्ति एवं यातायात (बेस्ट) की बस सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं और कई जगह यातायात का रुख भी बदला गया है।

comments

.
.
.
.
.