Friday, Sep 30, 2022
-->
munavwar-farooqui-bail-plea-to-be-heard-in-supreme-court-rkdsnt

मुनव्वर फारूकी की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

  • Updated on 2/4/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उच्चतम न्यायालय हास्य कलाकार मुनव्वर फारूकी द्वारा दाखिल एक याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा जिसमें उन्होंने जमानत खारिज करने के मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती दी है। फारूकी पर एक कार्यक्रम के दौरान हिंदू देवी-देवताओं के बारे में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी कर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया गया था। 

रिहाना के समर्थन के बाद किसानों के मु्द्दे अब ब्रिटेन की संसद में गूंजेंगे!

जस्टिस आर एफ नरीमन और जस्टिस बी आर गवई की पीठ के समक्ष फारूकी की याचिका पर सुनवाई होगी। भाजपा विधायक के बेटे की शिकायत पर फारूकी और अन्य को एक जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। विधायक के बेटे ने शिकायत दर्ज करायी थी कि फारूकी ने नववर्ष पर इंदौर में एक कैफे में कॉमेडी शो के दौरान ङ्क्षहदू देवी-देवताओं और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। बाद में एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। 

दिग्विजय सिंह ने पूछा- किसानों के साथ वार्ता में राजनाथ सिंह का इस्तेमाल क्यों नहीं? 

 

शिक्षाविदों के ग्रुप ने कृषि कानूनों के खिलाफ खोला मोर्चा, मोदी सरकार निशाने पर

उच्च न्यायालय ने 28 जनवरी को अपने आदेश में फारूकी को जमानत देने से इनकार करते हुए कहा कि सौहाद्र्र को बढ़ावा देने उनका संवैधानिक कर्तव्य है। मामले में एक अन्य आरोपी की जमानत याचिका भी खारिज की दी गयी थी। प्राथमिकी के मुताबिक एक जनवरी को इंदौर के 56 दुकान इलाके में एक कैफे में कॉमेडी शो का आयोजन हुआ था। भाजपा विधायक मालिनी लक्ष्मण सिंह गौड़ के बेटे एकलव्य सिंह गौड़ ने फारूकी और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी।

बैलेट से वोटिंग कराने के सुझाव पर गंभीरता से विचार कर रही है महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.