Monday, Dec 06, 2021
-->
munawwar rana tweeted on the defeat of the grand alliance in bihar said this prshnt

बिहार में महागठबंधन की हार पर मुनव्वर राना ने किया ट्वीट, कही ये बात

  • Updated on 11/12/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में एनडीए (NDA) की जीत के बाद मशहूर शायर मुनव्वर राना (Munawwar Rana) ने प्रतिक्रिया दी है और उन्होंने एपनी शायरी के चंद पंक्त्तियों को ट्वीट कर लिखा कि, मुसलमानों, तुम्हें ओवैसी की जीत और बिहार की हार मुबारक हो।

मशहूर शायर मुनव्वर राना ने बिहार चुनाव के नतीजों को ट्वीट कर लिखा, मुसलमानों! तुम्हे औवैसी की जीत और बिहार की हार मुबारक हो।'' उन्होंने आगे लिखा, मैं तो शायर हूँ मेरी बात कहां मानोगे, तुमने झुठला दिए दुनिया में पयम्बर कितने। बता दें कि मुनव्वर राणा ने पिछले कुछ सालों में कई ऐसे बयान दिए हैं, जिसपर देशभर में विवाद खड़ा हुआ है।

भारतीय अर्थव्यवस्था जोरदार ढंग से सुधर रही है: सीतारमण

एआईएमआईएम के प्रदर्शन के कारण महागठबंधन को लगा झटका
गौरतलब है कि बिहार चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने पांच सीटें जीत कर सीमांचल में गहरा प्रभाव छोड़ा है। साथ ही मिथिला और कोसी इलाके में भी उसका असर देखा गया है। एआईएमआईएम के ऐसे प्रदर्शन के कारण ही सीमांचल क्षेत्र में महागठबंधन को गहरा झटका लगा है।

बिहार में एनडीए की वापसी
बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी हो चुके हैं। राज्य में एनडीए (NDA) ने जबरदस्त वापसी की है। प्रदेश की 243 सीटों में से एनडीए को 125 तो महागठबंधन को 110 सीटें प्राप्त हुई हैं, जबकि लोजपा को 1 और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए- इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने राज्य 5 सीटों पर जीत दर्ज की है।

बिहार में महागठबंधन की हार पर मुनव्वर राना ने किया ट्वीट, कही ये बात

राजद को मिले 75 सीट 
बिहार में जहां राजद 75 सीट लेकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी हो तो वहीं बीजेपी पहली बार 74 सीटें लेकर दूसरे नंबर की पार्टी बनी। सत्ताधारी जदयू तीसरे पायदान पर फिसलते हुए महज 43 सीटें ही ले पाई, जबकि कांग्रेस को 19 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा। वहीं वाम दलों को 16 सीटों पर विजयी रही। औवैसी की पार्टी को 5 सीटें मिली। हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) को 4 और विकासशील इंसान पार्टी (VIP) को 4 सीटों पर जीत मिली है। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें....

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.