Wednesday, Oct 27, 2021
-->
muzaffanagar-mahapanchayat-today-300-farmer-organizations-tight-police-security-kmbsnt

मुजफ्फनगर महापंचायत आज, एक साथ आवाज उठाएंगे 300 किसान संगठन, सुरक्षा चाक-चौबंद

  • Updated on 9/5/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर  प्रदेश के मुजफ्फनगर जिले में आज रविवार 5 सितंबर को 300 किसान संगठन कृषि कानूनों के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करेंगे। इनमें पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के किसान संगठन मुख्य रूप ये भाग लेंगे। किसानों के इतने बड़े हुजूम को संभालने के लिए यूपी पुलिस ने चाक-चौबंद व्यवस्था की है। पुलिस को अलर्ट  पर रखा गया है। 

किसानों की भोजन की व्यवस्था के लिए 500 लंगर सेवाएं शुरू की गई हैं, जिसमें सैकड़ों ट्रैक्टर-ट्रॉलियों पर चलने वाली मोबाइल लंगर प्रणाली भी शामिल है। महापंचायत में भाग लेने वाले किसानों के लिए 100 चिकित्सा शिविर भी लगाए गए हैं। इसके अलावा 5000 वालेंटियर भी बनाए गए हैं।

RSS की पत्रिका ने आयकर पोर्टल में दिक्कतों को लेकर इंफोसिस पर साधा निशाना 

15 राज्यों के हजारों किसान लेंगे महापंचायत में भाग 
संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने शनिवार को दावा किया कि 15 राज्यों के हजारों किसानों ने रविवार को होने वाली किसान महापंचायत में हिस्सा लेने के लिये उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में पहुंचना शुरू कर दिया है। केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे एसकेएम ने कहा कि महापंचायत से साबित हो जाएगा कि आंदोलन को सभी जातियों, धर्मों, राज्यों, वर्गों, छोटे व्यापारियों और समाज के सभी वर्गों का समर्थन प्राप्त है। 

रेल कर्मचारियों का ऐलान, निजीकरण, मोद्रीकरण के खिलाफ करेंगे प्रंचड चेतावनी दिवस का आयोजन

प्रदर्शनकारियों के खिलाफ केस वापस लेने की दी समय सीमा
पंजाब के कुल 32 किसान संघों ने राज्य सरकार को प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामले वापस लेने के लिए 8 सितंबर की समय सीमा दी है। एसकेएम ने कहा कि अगर मामले वापस नहीं लिए गए तो किसान 8 सितंबर को बड़े विरोध प्रदर्शन की रूपरेखा तैयार करेंगे। तीन विवादास्पद कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर जारी किसानों के विरोध प्रदर्शन को नौ महीने से अधिक समय हो गया है। किसानों को डर है कि ये कानून एमएसपी प्रणाली को खत्म कर देंगे और उन्हें बड़े कॉरपोरेट घरानों की दया पर छोड़ दिया जाएगा। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.