Friday, May 14, 2021
-->
mystery-metal-monolith-vanishes-in-romania-alien-action-or-local-prank0prsgnt

अमेरिका में दिखा रहस्यमयी मेटल मोनोलिथ रोमानिया में नजर आकर फिर हो गया गायब

  • Updated on 12/2/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पिछले दिनों अमेरिका (America) के रेगिस्तान में धातु का मोनोलिथ (Metal Monolith) स्तूप मिला था जो अब गायब हो गया है। यह बीच रेगिस्तान में खड़ा दिखाई दिया था जो चार दिन के बाद गायब हो गया और अब रोमानिया में दिखाई दिया है। 

हालांकि अभी यह पता नहीं चल सका है कि रोमानिया में नज़र आया मेटल मोनोलिथ किसी स्थानीय शख्स का मजाक है या फिर ये कोई एलियन गतिविधि है। इस रहस्यमयी मेटल मोनोलिथ के बारे में अब दुनिया भर में चर्चा होने लगी है।

बताया जा रहा है कि यह मेटल मोनोलिथ रोमानिया के पहाड़ी इलाके में स्थित नीम काउंटी (Neamt County) के डैसियन किले के बाहर दिखाई दिया है। एक ऐसा ही धातु का खंभा अमेरिका के उटाह के रेगिस्तान में दो हफ्ते पहले देखा गया था। लेकिन संयोग से वो चार दिन पहले गायब हो गया है। 

आखिर जोधपुर के राजा आजादी के बाद पाकिस्तान में रियासत को क्यों मिलाना चाहते थे? जानें वजह

दरअसल, इस धातु के खंभे को लेकर लोगों को हॉलीवुड निर्माता स्टैनले क्यूब्रिक्स की 1968 में आई फिल्म '2001: अ स्पेस ओडिसी' याद आती है जिसमें इसी तरह का एक धातु का खंभा था। यह फिल्म ऑर्थर सी क्लार्क की नॉवेल पर बनाई गई थी।

इस फिल्म में एलियन मोनोलिथ इंसानों के विकास की कहानी कहता है। इस फिल्म में दिखाया गया था कि ये धातु का खंभा यानि मेटल मोनोलिथ एलियन ढांचा रोमानिया और अमेरिका में दिखाई देने वाले खंभे से ज्यादा खूबसूरत था। 

जॉनसन एंड जॉनसन पाउडर लगाने से महिला को हुआ कैंसर! कंपनी देगी 120 मीलियन डॉलर का हर्जाना

वहीँ, रोमानिया के पत्रकार ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताते हुए कहा कि ये मेटल मोनोलिथ रोमानिया में एक हफ्ते तक दिखाई दिया और फिर गायब हो गया। अब ये कोई नहीं जानता कि 9 फीट ऊंचा मेटल मोनोलिथ कहां गायब हो गया। 

वहीँ, इस बारे में स्थानीय मीडिया का कहना है कि इसे एक स्थानीय वेल्डर ने बनाया था और उसे एक पथरीले इलाके में जाकर लगा दिया था। मीडिया ने बताया कि यह मेटल मोनोलिथ खराब तरीके से वेल्ड किया गया था।

एंडीज़ के कब्रिस्तान से पता चला कि 9 हजार साल पुराना सच, महिलाओं को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

वहीँ, इस बारे में पियात्रा नीम पुलिस की प्रवक्ता जॉर्जिना मोसू ने बताया इस बारे में जांच चल रही है। फ़िलहाल यही पता लग सका है कि यह एक अवैध ढांचा 27 नवंबर को खड़ा किया गया था। क्योंकि यह एक संरक्षित आर्कियोलॉजिकल क्षेत्र है इसलिए अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि आखिर किसने ये ढांचा खड़ा किया।

जरा हटके से जुड़ी 10 बड़ी खबरें यहां पढ़े:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.