nadal-wins-379th-match-in-atp-masters-breaks-federer-s-record

ATP मास्टर्स में नडाल ने दर्ज की 379वीं जीत, तोड़ा फेडरर का रिकॉर्ड

  • Updated on 8/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दुनिया के नंबर दो और स्पेन (Spain) के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंटों (ATP Masters 1000 Tournament) के रोजर्स कप (Rogers Cup) में गाइडो पेल्ला (Gydo Pella) के खिलाफ एक रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही नडाल ने स्विट्जरलैंड (Switzerland) के खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Federer) के एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंटों में सबसे ज्यादा जीत हासिल करने के रिकॉर्ड तोड़ दिया है। ।  

अनिल कुंबले बोले, जिंदगी में होता है प्रत्येक व्यक्ति के साथ हितों का टकराव

नडाल ने जीते 379 ATP मैच

आपको बता दें कि 33 साल के नडाल ने इस ATP मास्टर्स रोजर्स कप में 379वीं जीत के साथ 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन रॉजर फेडरर के 378वें जीत को पीछे छोड़ दिया है। गुइडो पेल्ला के खिलाफ मैच के बाद नडाल ने कहा कि 'कोर्ट में हवा चल रही थी जिसकी वजह से ये मैच बेहद मुश्किल बन गया था। लेकिन हम इस तरह से खेलने के आदी हो चुके हैं. जब हम आउटडोर कोर्ट में खेलते हैं तब यह भी खेल का एक हिस्सा है. जाहिर तौर पर इस तरह की हवा के बिना खेलना ज्यादा बेहतर है।

मोदी के बाद लद्दाख को धोनी का तोहफा, 15th August को फहरा सकते हैं तिरंग

फेडरर के नाम है 378 ATP मैच

गाइडो के खिलाफ अपने पिछले तीनों मुकाबलों को सीधे सेटों में जीतने वाले नडाल इस पूरे मैच के दौरान पूरे नियंत्रण में दिखे। 18 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नडाल को इस मैच को महज 1 घंटे 47 मिनट में जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई और वह मॉन्ट्रियल के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गए। रॉजर कप में नडाल ने अर्जेंटीना के गुइडो पेल्ला को 6-3, 6-4 से हराया। क्वार्टरफाइनल में नडाल का सामना इटली के फैबियो फोग्निनी से होगा।

बजरंग पूनिया जल्द बनने जा रहे हैं फोगाट फैमिली के दामाद, संगीता से होगी शादी

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.