Wednesday, Apr 01, 2020
nagaur dalit oppression congress and bjp leaders reach victims

नागौर दलित उत्पीड़नः कांग्रेस और बीजेपी के नेता पीड़ितों के पास पहुंचे

  • Updated on 2/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजस्थान (Rajasthan) के नागौर में 2 दलित युवकों को बंधक बनाकर मारपीट करने और आपत्तिजनक वीडियो बनाने की घटना की जांच के लिए  कांग्रेस और भाजपा के नेता आज पीड़ितों के पास पहुंचे। इन नेताओं ने पुलिस से भी मामले की जानकारी ली।     

नाबालिग की हत्या पर आश्वासन के बाद ग्रामीणों का धरना खत्म

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट द्वारा गठित 3 सदस्यीय समिति, भाजपा की 4 सदस्यीय समिति और खींवसर से रालोपा विधायक नारायण बेनीवाल के अलावा राजस्व मंत्री हरीश चौधरी भी पीड़ितों और उनके परिवार वालों से मिले। इन नेताओं ने इस मामले के संबंध में पुलिस और प्रशासन से जानकारी ली।  

राजस्थान: CM अशोक गहलोत ने पेश किया बजट, 50 हजार नए रोजगार का वादा 

राजस्व मंत्री चौधरी ने कहा कि हम पीड़ितों और उनके परिवार के सदस्यों से मिले। हमारी स्थानीय लोगों और अधिकारियों से भी चर्चा हुई। कांग्रेस की जांच समिति ने मामले की पड़ताल की। समिति अपनी रिपोर्ट कल प्रदेशाध्यक्ष पायलट को सौंपेगी।वहीं केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने नागौर में 2 दलित युवकों को बंधक बनाकर मारपीट करने और आपत्तिजनक वीडियो बनाने की घटना के लिए राज्य की कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।  

राजस्थान: गहलोत सरकार ने किया विधानसभा से CAA के खिलाफ प्रस्ताव पास

बीकानेर से बीजेपी सांसद मेघवाल आज पार्टी विधायक मदन दिलावर और मोहन राम चौधरी के साथ नागौर पहुंचे और पीड़ितों से मिले। इसके साथ ही वे उस जगह भी गए जहां मारपीट की घटना हुई थी। मेघवाल ने कहा कि यह तो पुलिस की विफलता है कि जब घटना हुई तो उन्हें इसका पता तक नहीं चला। मुख्यमंत्री के पास गृह विभाग भी है लेकिन अपराधों पर कोई लगाम नहीं। इस घटना के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है।   

केरल-पंजाब के बाद अब राजस्थान और महाराष्ट्र विधानसभा में भी पेश होगा CAA के खिलाफ प्रस्ताव

उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस मामले को‘तोड़ मरोड़’रही है और पीड़ितों पर दबाव है। उल्लेखनीय है कि भाजपा ने इस मामले की जांच के लिए मेघवाल की अध्यक्षता में चार सदस्यीय समिति गठित की जिसमें मेघवाल के साथ-साथ विधायक दिलावर व चौधरी भी हैं। समिति पांचौड़ी थाने भी गयी जहां इस घटना का मामला दर्ज हुआ है। मेघवाल ने कहा कि समिति अपनी रपट शनिवार को पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष को सौंपेगी।   

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.