Friday, May 14, 2021
-->
nagpur-man-arrested-for-cheating-cji-s-mother-of-rs-2-5-crore-prshnt

2.5 करोड़ रुपये की CJI की मां को ठगने के आरोप में गिरफ्तार नागपुर का शख्स

  • Updated on 12/10/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) शरद बोबडे की मां मुक्ता बोबड़े को लगभग ढाई करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में 49 वर्षीय व्यक्ति को मंगलवार को नागपुर में गिरफ्तार किया गया। आरोपी, तापस घोष, सीता लॉन के प्रबंधक हैं, जो मुक्ता बोबडे के स्वामित्व वाले एक व्यावसायिक कार्यक्रम स्थल है।

किसान आंदोलन को गलत तरीके से पेश कर चीन-पाकिस्तान फैला रहे नफरत का प्रोपेगेंडा

मुक्ता बोबड़े की शिकायत
पिछले 13 वर्षों से प्रबंधक के रूप में काम करते हुए, घोष बोबड़े के निवास के पास, शहर के सिविल लाइन्स क्षेत्र में लॉन की बुकिंग और वित्तीय और रखरखाव मामलों की देखभाल करते थे। मुक्ता बोबड़े की शिकायत पर, हमने मामले की जांच की और पाया कि घोष ने 2016 से 2.5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की थी।

यह बुकिंग की गिनती को दबाने और नकली वित्तीय कागजात बनाने के माध्यम से था, पुलिस उपायुक्त विनीता शाह ने कहा। यह कहते हुए, घोष ने धोखाधड़ी करने के लिए अपनी पत्नी और कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर काम किया था।

BJP का आरोप- जे पी नड्डा की रैली से पहले TMC ने कार्यकर्ताओं को पीटा

धोखाधड़ी और अन्य आरोपों के तहत अपराध
94 वर्षीय मुक्ता बोबडे की देखभाल कुछ देखभालकर्ताओं द्वारा की जाती है। यह पूछे जाने पर कि क्या इस धोखाधड़ी को देखने वाले परिवार में कोई था, नागपुर पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने कहा, एक दोपुजारी है, जो बोबेस का पारिवारिक परिचित है, जिसने उसकी शिकायत हमारे सामने लाई थी।

घोष के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 409, 420, 467, 468,470,471 और 34 के तहत धोखाधड़ी और अन्य आरोपों के तहत अपराध दर्ज किए गए हैं।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.