Wednesday, Oct 27, 2021
-->
najafgarh-dhansa bus stand metro corridor inauguration today kmbsnt

हरदीप सिंह पुरी और केजरीवाल ने किया नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड मेट्रो कॉरिडोर का उद्घाटन

  • Updated on 9/18/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली मेट्रो की ग्रे लाइन पर नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड सेक्शन आज शनिवार, 18 सितम्बर को यात्रियों के लिए खोल दिया गया है। इस लाइन का औपचारिक उद्घाटन केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री  हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया। इसके अलावा केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर और दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत भी इस दौरान मौजूद रहे। ये उद्घाटलन ऑनलाइन किया गया है।

आज दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया गया और आज शाम पांच बजे से इस सेक्शन पर यात्री सेवाएं  शुरू हो जाएंगी। 

टेरर मॉड्यूल: दिल्ली पुलिस ने पहचाना मास्टरमाइंड, रेड कॉर्नर नोटिस के जरिए इंडिया लाने की तैयारी

इससे पहले रद्द करना पड़ा था कार्यक्रम
बता दें कि पिछले दिनों उद्घाटन की तारीख तय होने के बावजूद कार्यक्रम को रद्द करना पड़ा था और तब तय किया गया कि जब खैरा मोड़ के पास चल रहा काम पूरा हो जाएगा और दोनों तरफ की सड़क खुल जाएगी, तभी स्टेशन को भी खोल दिया जाएगा। 

क्षेत्रीय विधायक व दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने तब कहा था कि रास्ते बंद होने के बावजूद स्टेशन खोल देने से जनता को फायदा नहीं होगा और दूरदराज के इलाकों में रहने वाले लोगों को मेट्रो स्टेशन तक आने-जाने में दिक्कत होगी। रास्ता बंद होने की वजह से डीटीसी बसों का रूट भी डायवर्ट किया हुआ था। 

द्वारका बावली, जो बुझाती थी लोहारहेडी गांव के लोगों की प्यास

पूरा कॉरीडोर 5.5 किलोमीटर का
ग्रे लाइन के इस सेक्शन पर मेट्रो द्वारका से नजफगढ़ से आगे ढांसा बस स्टैंड स्टेशन तक जाएगी। ढांसा बस स्टैंड स्टेशन के पास जिस सड़क की मरम्मत के चलते परिचालन शुरू नहीं हो पाया था, अब उसका काम अब पूरा हो चुका है। .करीबन 1.25 किलोमीटर का विस्तार करके इसे ढांसा बस स्टैंड तक ले जाया गया है। अब यह पूरा कॉरीडोर 5.5 किलोमीटर का हो गया है। इस सेक्शन के शुरू होने से आसपास बसे दर्जनों गांवों के साथ साथ कालोनियों में रहने वाले हजारों लोगों को लाभ होगा।

comments

.
.
.
.
.