Saturday, Feb 27, 2021
-->
narendra-chawla-demands-corona-warriors-of-the-corporation-also-get-security-amount-albsnt

नरेंद्र चावला ने की मांग-निगम के भी Corona वॉरियर्स को मिलें सुरक्षा बीमा समेत सम्मान राशि

  • Updated on 4/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Corona Virus) से जंग तभी जीती जाएगी जब सभी इकाईयां मिलजुलकर समन्वय के साथ काम करेगी। ऐसे में कोरोना वारियर्स के तौर पर काम कर रहे सफाई कर्मियों, डीबीसी कर्मियों और फिल्ड वर्कर का भी महत्वपूर्ण योगदान है,जिसे भुलाया नहीं जा सकता। इस बाबत दक्षिणी दिल्ली के पूर्व महापौर व पार्षद  नरेंद्र चावला ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखा है।

Corona संकट ने बढ़ाई DU में Phd शोधार्थियों की मुश्किलें, समय बढ़ाने की छात्रों ने की गुहार

जिसमें उन्होंने मांग की है कि सभी इन निगम कर्मचारियों का भी सुरक्षा बीमा  कराया जाए। उन्होंने इसके लिये भारत सरकार की अतिरिक्त सचिव व राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की निदेशक वंदना गुरनानी को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत बीमा योजना देने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली सरकार कोरोना योद्धाओं के लिए कार्य के दौरान मौत होने पर एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि देने की घोषणा की हैं। लेकिन  निगम कर्मियों का दिल्ली सरकार ने कहीं नाम नहीं लिया है, जिसके बाद भी वे लगातार दिल्ली सरकार से समन्वय करके कार्य कर रहे है।

सत्येंद्र जैन ने जताया भरोसा- दिल्ली में जल्द थमेगी कोरोना संक्रमण की रफ्तार, मामलों में आई कमी

चावला ने  बताया कि जब वे महापौर थे तो उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से फंड जारी करने की मांग की थी, तब भी उन्होंने फंड जारी नहीं किया और ऐसे हालात में भी अभी तक तीनों निगम को फंड जारी नहीं किया जा रहा है। निगम के डॉक्टर और सफाई कर्मी और डीबीसी कर्मियों को तन्खवाह तक नहीं दी जा रही है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.