Tuesday, Jun 18, 2019

PAK पीएम इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी जीत की बधाई

  • Updated on 5/23/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लोकसभा चुनाव के निष्कर्ष रात में 10 बजे तक आने कि संभावना है।परन्तु मोदी कि लोकप्रियता चुनावी रिजल्ट से पहले ही सामने आ रही है। 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी।

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है।

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने ट्वीट किया, 'भारत के लोगों से एक मजबूत जनादेश पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई। अफगानिस्तान की सरकार और जनता हमारे दो लोकतंत्रों के बीच सहयोग का विस्तार करने के लिए तत्पर है'।

 

 

श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने ट्वीट करते हुए भारत के प्रधानमंत्री मोदी को जीत के लिए रिजल्ट आने से पहले ही जीत की बधाई देकर सबको चोंका दिया है।

उन्होने ट्वीट करते हुए कहा की , 'शानदार जीत के लिए # नरेंद्रमोदी को बधाई! हम आपके साथ मिलकर काम करने की आशा करते हैं।'

Delhi Election Results LIVE : दिल्ली में मतगणना शुरु, जानिए कौन आगे कौन पीछे

इजरायल के पीएम ने दी मोदी को बधाई

 

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बीजेपी की प्रचंड जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए एक ट्वीट किया है।

रूस के राष्ट्रपति पुत‍िन ने नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई दी  

नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जीत पर बधाई दी

जापान के पीएम शिंजो आबे ने पीएम मोदी को फोन कर बीजेपी के शानदार प्रदर्शन की बधाई दी।

मालदीव के विदेश मंत्री ने पीएम मोदी को दी बधाई  

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने पीएम मोदी को दी बधाई  

चुनाव आयोग के अनुसार देश में सात चरणों में हुए चुनाव में द्रमुक 20 सीटों पर, जद (यू) 15 सीटों पर, तृणमूल कांग्रेस 20 सीटों पर, बसपा 12 सीटों पर और उसकी सहयोगी समाजवादी पार्टी आठ सीटों पर आगे चल रही है। टेलीविजन चैनल भाजपा को 320 सीटों पर आगे दिखा रहे हैं। शुरुआती रुझानों में नरेन्द्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने के संकेत मिलने के साथ ही देश भर में भाजपा के पार्टी कार्यालयों में जश्न की खबरें हैं। दिलचस्प बात यह है कि सत्तारूढ़ दल की बढ़त के संकेत एग्जिट पोल के नतीजों से मेल खा रहे हैं। जिसमें भाजपा नीत राजग को सरकार बनाने के लिए बहुमत के आंकड़े से कहीं अधिक सीटें मिलना बताया गया था।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.