Monday, Jun 27, 2022
-->
narendra modi bjp says we are not family members but understand pain family rkdsnt

हम परिवार वाले भले नहीं हैं, मगर परिवार का दर्द समझते हैं : मोदी

  • Updated on 2/23/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तंज करते हुए कहा कि‘घोर परिवारवादियों’ने वोट बैंक के लिए मुस्लिम बेटियों की पीड़ा को नजरअंदाज किया मगर उनकी सरकार ने तीन तलाक रोधी कानून बनाया है। उन्होंने कहा कि वह परिवार वाले भले न हों, लेकिन हर परिवार के दर्द को समझते हैं।   मोदी ने बाराबंकी और कौशांबी में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने लोगों को‘मौसमी नेताओं’से होशियार करते हुए कहा कि यह लोग देश हित को दांव पर रखकर वोट खोजते रहते हैं और इसलिए यह आतंक को कभी खत्म नहीं कर सकते। यह भी कहा कि मौसमी नेता 10 मार्च के बाद फिर विदेश घूमने निकल जाएंगे।  

पवार बोले- केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ बोलने पर मलिक को किया जा रहा परेशान

 

 इस दौरान उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर कटाक्ष करते हुए उनका नाम लिए बगैर कहा कि जो लोग खुद को परिवार वाला होने का दावा करते हैं, उन्हें तीन तलाक पीड़िताओं का दर्द क्यों नहीं दिखा। उन्होंने कहा, ‘‘मेरी मुस्लिम बहनों, बेटियों को छोटे-छोटे बच्चे लेकर पिता के घर लौटना पड़ता था, तब तुम्हें परिवार का दर्द क्यों समझ नहीं आया।’’       उन्होंने आरोप लगाया कि घोर परिवारवादी लोगों ने वोट बैंक की वजह से मुस्लिम बेटियों के जीवन की पहाड़ जैसी दिक्कतों को देखने की भी फुर्सत नहीं निकाली। यह हमारी ही सरकार है जिसने इन मुस्लिम बहनों को तीन तलाक के कुचक्र से मुक्त किया।   गौरतलब है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पिछले दिनों बिजनौर में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान परिवारवाद के आरोप पर मोदी को जवाब देते हुए कहा था कि जिनके पास परिवार होता है वे ही एक परिवार का दर्द समझ सकते हैं।

नवाब मलिक ने ईडी की कार्रवाई पर कहा - लड़ेंगे और जीतेंगे, झुकेंगे नहीं

  मोदी ने दावा किया कि जितनी सुविधाएं हमने बहनों को दी हैं यह किसी की जाति या मजहब देखकर नहीं दी है। मोदी ने किसानों का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी सरकार छोटे किसानों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए भी काम कर रही है।     मोदी ने अपनी मंत्रिमंडलीय सहयोगी अनुप्रिया पटेल के पिता अपना दल के दिवंगत नेता सोनेलाल पटेल को भी याद करते हुए कहा कि उन्होंने अपना पूरा जीवन गरीबों, शोषितों, पिछड़ों और दलित वर्ग के लोगों के कल्याण में लगा दिया।      

रामदेव विरोधी लिंक हटाने के आदेश के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से जज ने खुद को किया अलग

प्रधानमंत्री ने पूर्ववर्ती सपा सरकार पर घोटाले करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इनके राज में घोटालों का ही राज था- खनन घोटाला, खाद्यान्न घोटाला, एंबुलेंस घोटाला, रिवरफ्रंट घोटाला। मोदी ने सपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि हाल ही में अहमदाबाद बम धमाकों के मामले में अदालत ने बड़ी संख्या में आतंकवादियों को मौत की सजा सुनाई है, लेकिन इन परिवारवादियों ने उस फैसले का स्वागत तक नहीं किया।  

बलात्कारी डेरा प्रमुख राम रहीम को जेड प्लस सुरक्षा, विपक्ष बोला- यही है मोदी जी का “न्यू इंडिया”

 प्रधानमंत्री ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा मंगलवार को कौशाम्बी में एक कार्यक्रम के दौरान भेंट की जा रही बुद्ध प्रतिमा को लेने से कथित तौर पर इनकार किये जाने का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि वह कल कौशांबी का ही एक वीडियो देख रहा थे, जिसमें यह साफ दिखाई दे रहा था कि ये घोर परिवारवादी किस तरह दलितों का अपमान करते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘इन परिवार वादियों को भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा तक स्वीकार करना गवारा नहीं है। उन्होंने चांदी का मुकुट देखा तो मुंह में पानी छूट गया और उसे लपक लिया।’’ 

नवाब मलिक के समर्थन में कांग्रेस, कहा- साजिश के खिलाफ एकजुट होकर बोलने का समय है


 

comments

.
.
.
.
.