Monday, Jan 21, 2019

PM के नेतृत्व वाली सेलेक्ट कमेटी ने की वर्मा की छुट्टी, नागेश्वर होंगे अंतरिम CBI चीफ

  • Updated on 1/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सिलेक्ट कमेटी ने आलोक वर्मा को CBI निदेशक पद से हटा दिया है। इसकी आशंका कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी जताई थी।

शीला को फिर दिल्ली कांग्रेस की कमान, AAP के खिलाफ खोलेंगी मोर्चा 

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा था,  'सीबीआई चीफ को हटाने की हड़बड़ी में पीएम क्यों हैं? आखिर उन्होंने सीबीआई चीफ को सिलेक्ट कमेटी में अपना पक्ष रखने का मौका क्यों नहीं दिया। इसका उत्तर हैः राफेल।'

CBI मामले में स्वामी बोले- फर्जी कानूनी जानकारों की बात नहीं सुनें PM मोदी

बता दें कि सिलेक्ट कमेटी में लोकसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आलोक वर्मा को हटाने के खिलाफ अपनी राय जाहिर की थी। लेकिन, जस्टिस सीकरी और पीएम मोदी के आगे उनकी एक नहीं चली।

राकेश अस्थाना मामले की जांच से CBI अधिकारी ने खुद को किया अलग

सूत्रों का कहना है कि वर्मा को सीवीसी रिपोर्ट के आधार पर उनके पद से हटाया गया है। लेकिन, सुप्रीम कोर्ट ने वर्मा को उनके पद पर बहाल किया था और एक हफ्ते में सिलेक्ट कमेटी को इस मामले में फैसला लेने का निर्देश दिया था। 

#CBI मामले में मल्लिकार्जुन खड़गे ने CVC जुड़े दस्तावेज मांगे

माना जा रहा है कि आलोक वर्मा सेलेक्ट कमेटी के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे सकते हैं। इस सिलसिले में वह कानूनी राय भी ले रहे हैं। इसके साथ ही विपक्ष भी अब मोदी सरकार पर हमलावर हो सकता है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.