Monday, Sep 26, 2022
-->
narendra Modi meeting Coronavirus make small parties deprive like aap sad CPI Apna dal rkdsnt

कोरोना पर PM मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से छोटे दल हो जाएंगे वंचित, उठे सवाल

  • Updated on 4/4/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में कोरोना कहर को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब राजनीतिक दलों से बात करेंगे। इसके लिए आठ अप्रैल का दिन तय किया गया है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुबह 11 बजे कोरोना पर सियासी दलों से चर्चा की जाएगी। इससे पहले पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना पर चर्चा की थी। इसके अगले दिन ही पीएम ने 5 अप्रैल को रात नौ बजे 9 मिनट के लिए दीए जलाने का आह्वान किया है। इसको लेकर विपक्ष तरह-तरह के सवाल उठा रहा है।

कोरोना पर केजरीवाल बोले- दिल्ली में कम्युनिटी ट्रांसमिशन की स्टेज नहीं, लेकिन....

 

खास बात ये है कि 8 अप्रैल को होने वाली वीडियो कांन्फ्रेंसिंग में वही दल शामिल हो सकेंगे, जिनके सांसद 5 से ज्यादा है। इस तरह आम आदमी पार्टी पीएम मोदी की इस कांफ्रेंस से वंचित हो जाएगी। इससे साथ ही बहुत से छोटे दल भी इस बैठक से बाहर हो जाएंगे। इसको लेकर विपक्ष ने कई सवाल भी उठाए हैं।

JNU छात्र नहीं कर रहे कोरोना लॉकडाउन का पालन, यूनिवर्सिटी प्रशासन ने दर्ज की FIR

छोटे दलों का आरोप है कि केंद्र सरकार इस तरह किसी भी दल के सौतेला व्यवहार नहीं कर सकती है। इस तरह की कंडिशन लगाकर सरकार सियासत कर रही है और गिने-चने दलों को ही इस अहम बैठक से वंचित करने की साजिश रच रही है। बता दें कि बहुत से दलों की राज्यों में अच्छी पकड़ है, लेकिन उनके सांसद पांच से ज्यादा नहीं हैं। सरकार को समझना चाहिए कि ऐसे छोटे दलों की भी अपनी भूमिका होती है।

Corona : केजरीवाल से बोले शाहरुख- सर आप तो दिल्लीवाले हो, thank you मत करो, हुक्म करो

पीएम मोदी की इस अहम बैठक से आम आदमी पार्टी के साथ शिरोमणि अकाली दल, सीपीआई, सीपीआइएम, जेएमएम, जेडीएस, टीडीपी, एसी, पीडीपी, एआईडीएमके, एनसीपी, अपना दल जैसे दल वंचित हो जाएंगे।

कोरोना संक्रमित जमाती ने दादरी की 3 मस्जिदों में बिताए कई दिन, मचा हड़कंप

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी के मुताबिक बैठक में कोरोना वायरस के मुद्दे को लेकर बात की जाएगी। माना जा रहा है पीएम मोदी इस दौरान सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से कोरोना वायरस (COVID19) की रोकथाम के अलावा देशव्यापी लॉकडाउन को लेकर चर्चा कर सकते हैं।

PM मोदी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में राज्यों ने Corona पर पूछे कड़े सवाल, मांगी बकाया राशि

 

 

पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

comments

.
.
.
.
.