Wednesday, May 12, 2021
-->
narendra-modi-sister-vasantiben-oath-ceremony

शपथ ग्रहण के लिए नरेंद्र मोदी के परिवार को नहीं मिला न्योता

  • Updated on 5/30/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लोकसभा चुनाव 2019 (loksabha election result 2019)  में प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी (narendra modi) आज दुबारा पीएम पद की शपथ लेगें। शपथ समारोह में देश-विदेश के लगभग 6000 दिग्गज नेताओं को आमंत्रित किया गया है। वहीं पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में उनके परिवार के कोई भी सदस्य को आमंत्रित नहीं किया गया है। 

प्रधानमंत्री मोदी के शपथग्रहण समारोह में मेहमानों के लिए बनेंगे ये शाही पकवान

बता दें कि पीएम मोदी की बहन वसंतीबेन (basanti ben) ने मीडिया को बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण में परिवार के कोई भी सदस्य को शपथ समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है। इससे पहले भी लोकसभा चुनाव 2014 के शपथ ग्रहण समारोह में कोई भी परिवार का सदस्य शामिल नहीं हुआ था।

वसंती बेन ने कहा , बहन की चाह हमेशा होती है कि उसका भाई आगे बढ़े ,अपना , परिवार व देश का नाम रौशन करें। उन्होनें कहा एक गरीब का बेटा आगे बढ़ा, जिसे जनता ने बखूबी साथ दिया और देश का बागढ़ोर उनके (नरेंद्र मोदी) हाथ सौंपा।  इसके लिए मैं जनता का आभार व्यक्त करती हूं।'

मोदी की शपथ से पहले ममता बनर्जी की नाराजगी , क्या होगा अगला कदम

उन्होनें कहा नरेंद्र मोदी जब वडनगर आए थे  उस दौरान उनसे मुलाकात हुई थी तब मैंने राखी बांधी थी। वसंती ने पीेम मोदी को लेकर कहा कि उनका यह जीवन देश के लिए समर्पित है।' वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी ने कहा कि देश की जनता ने जो नरेंद्र भाई पर भरोसा रखा है और इतनी बड़ी जीत हासिल करवाई है, इससे उनकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है।

जानिए क्यों शाम में ही PM पद की शपथ लेते हैं नरेंद्र मोदी, ज्योतिषियों ने बताई ये बड़ी वजह

वहीं शपथ ग्रहण समारोह में बिम्सटेक देशों ... बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद, श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना, नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली, म्यामां के राष्ट्रपति यू विन मिंट और भूटान के प्रधानमंत्री लोताय शेरिंग ने शामिल होने की पुष्टि पहले ही कर दी है। थाईलैंड से उसके विशेष दूत जी बूनराच देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। भारत के अलावा बिम्सटेक में बांग्लादेश, म्यामां, श्रीलंका, थाईलैंड, नेपाल और भूटान शामिल हैं।

बंगाल हिंसा में पीड़ित 50 परिवार पहुंचे दिल्ली, PM के शपथ ग्रहण समारोह में करेंगे शिरकत

बता दें प्रधानमंत्री मोदी का शपथ ग्रहण समारोह शाम 7 बजें राष्ट्रपति भवन में होगा। जहां पर वह पीएम पद का शपथ लेंगे। यह समारोह करीब 90 मिनट तक चलेगा। इस समारोह में फिल्म, खेल और बिजनेस जगत की नामी हस्तियों को भी निमंत्रण भेजा गया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.