Wednesday, Sep 18, 2019
narendra-modi-speaks-on-bjp-tremendous-victory-then-india-won

#Verdict2019 के बाद PM मोदी ने ट्वीटर हैंडल से हटाया 'चौकीदार'

  • Updated on 5/23/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लोकसभा चुनाव 2019 (loksabha election 2019 result) में लगातार दूसरी बार‘ प्रचंड मोदी लहर’ पर सवार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रिकॉर्ड सीटों के साथ केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है। वहीं नतीजे आने के बाद अब पीएम मोदी ने अपने ट्वीटर हैंडल से 'चौकीदार' शब्द को हटा दिया है। 

 

निर्वाचन आयोग की ओर से बृहस्पतिवार को जारी मतगणना के रुझानों के अनुसार भाजपा जहां 292 सीटों पर आगे चल रही थी वहीं, कांग्रेस 50 सीटों पर आगे थी। आयोग ने सभी 542 सीटों के रुझान जारी किये हैं।

नतीजे को देखते हुए पीएम मोदी (narendra modi) का पहला ट्वीट सामने आया है। जिसमें उन्होनें कहा फिर भारत की जीत हुई।

पीएम मोदी ने उन्होने ट्वीट करते हुए लिखा ,'सबका साथ + सबका विकास + सबका विश्वास = विजयी भारत

 

अगर मौजूदा रुझान अंतिम परिणामों में परिर्वितत हुए तो भाजपा 2014 के अपने प्रदर्शन में सुधार कर ज्यादा सीटें जीतती दिख रही है। 2014 में भाजपा ने लोकसभा की 543 सीटों में से 282 सीटें जीती थीं। भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) 2014 की 336 सीटों के मुकाबले 343 सीटों पर काबिज होता दिख रहा है। चुनाव रुझानों का बाजार ने भी स्वागत किया है।

बीएसएसी सेंसेक्स ने पहली बार 40 हजार की ऊंचाई को छुआ वहीं एनएसई के निफ्टी ने 12 हजार के स्तर को पार किया। अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया भी 14 पैसे मजबूत होकर 69.51 पैसे पर रहा। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी। सुषमा ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - भारतीय जनता पार्टी को इतनी बड़ी विजय दिलाने के लिए आपका बहुत- बहुत अभिनन्दन। मैं देशवासियों के प्रति हृदय से कृतज्ञता व्यक्त करती हूं।’

मतगणना के रुझानों के आधार पर चुनाव परिणामों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता, उनकी सरकार के पिछले पांच साल के कार्यों और चुनाव प्रचार अभियान का नतीजा माना जा रहा है। चुनाव प्रचार राष्ट्रीय सुरक्षा और राष्ट्रवाद के इर्द-गिर्द रहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार कांग्रेस पार्टी की वंशानुगत विरासत पर निशाना साधा। विपक्ष ने भाजपा पर ध्रुवीकरण और बांटने वाली राजनीति के आरोप लगाते हुए हमला बोला।

मतगणना के रुझानों के अनुसार, मोदी लहर के साथ-साथ पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की चुनावी रणनीति ने भौगोलिक और जातीय, उम्र, लिंग जैसे समीकरणों को मात देते हुए उनका सफाया किया है। गुजरात की गांधीनगर सीट से अमित शाह 3,81482 मतों से आगे चल रहे हैं। मोदी के गृहराज्य में भाजपा 2014 के अपने प्रदर्शन को दोहराती हुई दिख रही है जब उसने सभी 26 सीटें जीती थी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.