Thursday, Feb 27, 2020
narendra modi unveil secret of his face always shining national bal award

PM मोदी बच्चों से बोले- पसीने की मसाज से चमकता है मेरा चेहरा

  • Updated on 1/24/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने शुक्रवार को अपने चेहरे के हमेशा चमकते रहने के राज से पर्दा उठाया। राष्ट्रीय बाल पुरस्कार हासिल करने वाले बच्चों से संवाद के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘ मेहनत करता हूं, उससे काफी पसीना निकलता है और उसी पसीने को चेहरे पर मालिश करता हूं, इससे वह चमकता है।’’ मोदी ने कहा कि एक बार किसी ने उनसे बहुत साल पहले पूछा था कि उनके चेहरे पर इतना तेज क्यों है ? 

‘छपाक’ के निर्माताओं के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से जज ने खुद को किया अलग

बैठकर पानी पीने की सलाह दी

उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने बड़ा आसान जवाब दिया था। मैंने कहा कि मेरे शरीर से इतना पसीना निकलता है .... मेहनत करता हूं ... उसी पसीने से चेहरे पर मालिश करता हूं, इससे वह चमक जाता है। ’’ शारीरिक श्रम के महत्व को रेखांकित करते हुए मोदी ने कहा कि एक बालक भी ऐसा नहीं होना चाहिए जिसे दिन में चार बार पसीना न आए। 

‘राइट टू हेल्थकेयर’ कानून लाएगी राजस्थान की कांग्रेस सरकार : राज्यपाल कलराज मिश्र

उन्होंने बच्चों को खड़े खड़े नहीं बल्कि बैठकर पानी पीने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि पानी का अपना स्वाद होता है और इसे जूस की तरह से आनंद लेकर पीना चाहिए । इससे शरीर को फायदा होता है। प्रधानमंत्री ने बच्चों से कहा कि कई बार ऐसा होता होगा कि आप दूध को झट से दवा की तरह पी जाते हैं क्योंकि मां कहती है कि जल्दी से पी जाओ।  

मोदी सरकार के अड़ियल रवैये से गृह युद्ध की ओर जा रहा है देश: नेताजी के परिजन

स्मृति ईरानी के टीवी सीरियल का जिक्र

मोदी ने कहा,‘‘ कभी-कभी तो मां दूध लेकर आती है और कोई काम है या टीवी सीरियल चल रहा है तो मां कहती है कि जल्दी जल्दी दूध पी ले और आप भी दूध दवाई की तरह पी लेते हैं, क्योंकि मां को सीरियल देखने बैठना है। उन्होंने कहा कि कौन सा (सीरियल)?.. ‘सास भी कभी बहू थी’। इस दौरान बच्चों ने ठहाके भी लगाये। इस दौरान बच्चों के साथ महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी भी मौजूद थी। ईरानी ने टीवी सीरियल ‘सास भी कभी बहू थी’ में अभिनय किया था।  

वरुण-श्रद्धा स्टारर Street Dancer 3D की टीम ने पंजाब केसरी ग्रुप के सेट पर मचाया धमाल

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.