Wednesday, Oct 23, 2019
narendra modi with man vs wild host

Man vs wild वाले बेयर ग्रिल्स के साथ Discovery पर नजर आयेंगे PM मोदी

  • Updated on 7/30/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (narendra modi) अब जल्द ही ‘डिस्कवरी’ के मशहूर शो ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’(Man vs v  Wild)  में नजर आएंगे। यह खास एपिसोड पर्यावरण परिवर्तन संबंधित मुद्दों पर आधारित होगा। ‘डिस्कवरी’ चैनल की ओर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया कि इस खास एपिसोड की शूटिंग बेयर ग्रिल्स (Bear Grylls) ने भारत के ‘जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क’(Jim Corbett National Park) में की है।

कठुआ दुष्कर्म मामला : किशोर आरोपी के खिलाफ आज से शुरू होगी मुकदमे की सुनवाई


PM मोदी का Man Vs Wild अवतार, देखें जंगल में एडवेंचर की तस्वीरें
12 अगस्त को होगा प्रसारित
इसमें हल्के अंदाज में वन्यजीव संरक्षण पर चर्चा की जाएगी। इस खास एपिसोड को 12 अगस्त को प्रसारित किया जाएगा। यह 180 से अधिक देशों में ‘डिस्कवरी नेटवर्क’ (Discovery  network) के चैनलों पर दिखाया जाएगा। प्रधानमंत्री ने एक बयान में कहा, ‘‘ कई वर्षों तक प्रकृति के बीच, पहाड़ों और जंगलों में रहा हूं। उन दिनों का मेरे जीवन पर गहरा प्रभाव है। इसलिए जब मुझसे राजनीति से परे जीवन पर आधारित इस खास एपिसोड में हिस्सा लेने के लिए पूछा गया और वह भी प्रकृति के बीच में तो मैं इसमें भाग लेने को बहुत इच्छुक था। ’’

PM मोदी का Man Vs Wild अवतार, देखें जंगल में एडवेंचर की तस्वीरें

महिला कांस्टेबल को सस्पेंड करने वाली ACP का मिला Tik Tok वीडियो, दी ये सफाई

प्रधानमंत्री बोले मेरे लिए बेहतरीन अनुभव रहा 
उन्होंने कहा, मेरे लिए, यह शो दुनिया को भारत की समृद्ध पर्यावरण विरासत को दिखाने और पर्यावरण संरक्षण (Environment protection) एवं प्रकृति के साथ तालमेल बिठाने के महत्व पर गौर करने का मौका है। वन में एक बार फिर समय बिताना बेहतरीन अनुभव रहा, वो भी बियर ग्रिल्स के साथ जो कि बेहतरीन ऊर्जा के धनी हैं और वह प्रकृति को उसके सबसे शुद्ध रूप में खोजने में लगे रहते हैं। 

PM मोदी का Man Vs Wild अवतार, देखें जंगल में एडवेंचर की तस्वीरें

'35A पर सावधानी बरते सरकार' क्या विकास से घबरा रहे कश्मीरी नेता?

ग्रिल्स ने  की मोदी  की तारीफ
वहीं ग्रिल्स ने कहा कि प्रधानमंत्री को भारतीय जंगलों की सैर पर ले जाना सम्मानीय अनुभव था। उन्होंने कहा, ‘‘ मैं अछ्वुत विश्व नेता के साथ समय बिता सम्मानित महसूस कर रहा हूं। वन हमें सिखाते है कि हमें एक दूसरे की जरूरत है और एक साथ हम ज्यादा मजबूत हैं।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.