Saturday, Jul 20, 2019

NATA ने जारी किया एडमिट कार्ड, इस वेबसाइट से डाउनलोड करें प्रवेश पत्र

  • Updated on 6/27/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गुरूवार 27 जून 2019 यानी की आज नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर NATA ने अपने प्रवेश पत्र (Admit Card) जारी कर दिया है। बता दें कि, इस प्रवेश पत्र (Admit Card) को NATA ने अपने आधिकारिक वेबसाइट www.nata.in पर जारी किया है। हालांकि, NATA के प्रवेश पत्र 24 जून 2019 को जारी किए जाने थे लेकिन इसमें देरी के चलते आज इसके प्रवेश पत्र (Admit Card) को जारी कर दिया गया है। जो भी अभ्यार्थी (Candidates) आर्किटेक्चर (Architechture) के फिल्ड में करियर (Career) बनाना चाहते हैं वो इस परिक्षा के माध्यम से अपना सपना पूरा कर सकता है।

जानिए कब शुरू होगी इसकी परीक्षा

NATA के परीक्षा साल में दो बार आयोजित किए जाते हैं जिससे आर्किटेक्चर (Architechture) की पढ़ाई करने वाले अभ्यार्थियों (Candidates) को ज्यादा से ज्यादा मौका मिल सके। साल में दो बार होने वाले इस परीक्षा का दूसरा चरण 7 जुलाई 2019 को शुरू होने जा रहा है। और इसके परिणाम (Results) 21 जुलाई 2019 को घोषित किए जा सकते हैं।

JNU में हिंदी की अनिवार्यता पर विवाद, छात्रों ने मातृभाषा मानने से किया इनकार

साल में दो बार होते हैं इसकी परीक्षा

इस परीक्षा (Exam) का साल में दो बार आयोजित होने का उद्देश्य उम्मीदवारों को ज्यादा से ज्यादा मौका देना है और साथ ही जो उम्मीदवार पहली बार इस परीक्षा को किसी कारणवर्ष नहीं दे सकता है, वो दूसरी बार इस परीक्षा (Exam) के लिए बैठ सकता है। हालांकि, NATA के पहले चरण की परीक्षा अप्रैल में आयोजित की गई थी जिसके बाद अब इस परीक्षा को जुलाई में भी आयोजित किया जा रहा है।

LLB की परीक्षा के दौरान पकड़ी गयी नकल, डीम ने परीक्षा रद्द करने को कहा

बता दें कि, पहले चरण की परीक्षा में कुल 32,856 विद्यार्थीयों (Students) ने शामिल हुए थे जिसमें कुल 27,232 विद्यार्थी (Students) इस परीक्षा में पास हो पाए थे। इस परीक्षा (Exam) का आयोजन देशभर में किया गया था जिसमें 191 सेंटरों पर आयोजित की गई थी और एक सेंटर दुबई में भी पड़ा था।

RSOS 2019 कक्षा 10वीं के नतीजें आए सामने, ये है रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया

इस वेबसाइट से डाऊनलोड करें अपना रिजल्ट

पहला चरण - पहले NATA की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
दूसरा चरण - इसके बाद वेबसाइट के होमपेज पर जाएं और नाटा 2019 के लिंक पर क्लिक करें।
तीसरा चरण - जब नया पेज खुल जाए तो उसके बाद 07 जुलाई 2019 के प्रवेश पत्र पर क्लिक करें।
चौथा चरण - नाटा के प्रवेश पत्र के खुलने के बाद दी गई जानकारियों में अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि की जानकारी दर्ज करें।
पांचवा चरण - इसके बाद आपका एडमिट कार्ड आपके स्क्रीन पर खुल जाएगा। इसे डाऊनलोड करें और भविष्य के लिए संभालकर रखें।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.