National Security Advisor NSA Ajit Doval aerial survey of South Kashmir on Eid security situation

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार डोभाल ने किया कश्मीर घाटी का हवाई सर्वेक्षण

  • Updated on 8/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने घाटी की सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए शहर और दक्षिण कश्मीर के इलाकों का सोमवार को हवाई सर्वेक्षण किया। जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाये जाने संबंधी सरकार के फैसले के बाद लगाई गई कड़ी पाबंदियों के बीच घाटी में आज ईद-उल-अकाहा का त्योहार मनाया जा रहा है। 

सीताराम येचुरी ने कश्मीर और केरल बाढ़ पर अमित शाह पर साधा निशाना

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह और सैन्य कमांडरों ने भी कश्मीर घाटी के विभिन्न भागों का अलग-अलग हवाई सर्वेक्षण किया।  उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने स्थिति को बिल्कुल ठीक पाया। उन्होंने बताया कि पूरे जम्मू कश्मीर में ईद की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से अदा की गई।

कश्मीर में तनाव के बीच पर्यटन से जुड़े कारोबारियों को सता रही है फ्यूचर की चिंता

प्रशासन ने एक बयान में कहा कि श्रीनगर में आतंकवादियों और असामाजिक तत्वों द्वारा शांति व्यवस्था को बाधित करने की आशंका को ध्यान में रखते हुए संवेदनशील इलाकों में जरूरी प्रतिबंध लगाये गये हैं। स्थानीय मस्जिदों में बड़ी संख्या में लोग नमाज अदा करने पहुंचे और उन्होंने एक-दूसरे को ईद की बधाई दी। 

ममता बनर्जी ने बेरोजगारी पर मोदी सरकार को घेरा, युवाओं से की अपील

बयान के अनुसार कुछ स्थानों पर बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए। बांदीपोरा में (दार उल उलूम रहिमिया 5000, जामिया मस्जिद 2000), बारामुला (10,000), कुपवाड़ा (ईदगाह 3500), , सोपोर (1500), कुलगाम (काजीगुंड 5500, कैमोह 6000), शोपियां (3000), पुलवामा (1800), अवंतीपोरा (2500), अनंतनाग (अचबल 3000), गंदेरबल (7000 से अधिक), बडगाम (चरार-ए-शरीफ 5000, मगाम 8000) और श्रीनगर की स्थानीय मस्जिदों में सैंकड़ों लोग एकत्र हुए।      जम्मू में ईदगाह में पांच हजार से अधिक लोगों ने नमाज अदा की। 

अनुच्छेद 370: J&K में ‘कठोर उपायों’ के खिलाफ याचिका पर सुनवाई करेगा SC

हालांकि बयान में कहा गया है कि कुछ स्थानों पर विरोध की मामूली घटनाएं हुई। इसमें कहा गया है कि मीडिया में सुरक्षा बलों द्वारा गोलीबारी और कुछ लोगों के हताहत होने की खबरें है। बयान में कहा गया है, ‘‘इसे पूरी तरह से खारिज किया जाता है कि राज्य में गोलीबारी की कोई घटना हुई है। सुरक्षा बलों ने न तो कोई गोली चलाई है और न ही कोई हताहत हुआ है।’’ 

कश्मीरी महिला पर कटाक्ष: दिल्ली महिला आयोग ने खट्टर, गोयल को लिया आड़े हाथ

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.