Tuesday, Oct 26, 2021
-->
navjot sidhu congratulated charanjit singh channi after amarinder singh rkdsnt

सिद्धू ने अमरिंदर सिंह के बाद चन्नी को दी बधाई, बताया ऐतिहासिक कदम

  • Updated on 9/20/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के नए मुख्यमंत्री होंगे। कांग्रेस विधायक दल की बैठक में चन्नी के नाम पर मोहर लग गई है। इसके साथ ही चन्नी को बधाई मिलनी शुरू हो गई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमरिंदर सिंह के बाद प्रदेश पार्टी अध्यक्ष नवजोत सिद्धू ने भी चन्नी को बधाई दी है। सिद्धू ने चन्नी को चुने जाने पर खुशी जाहिर करते हुए इसे ऐतिहासिक कदम करार दिया है। 

पंजाब सियासी संकट का असर : राजस्थान CM गहलोत के OSD का इस्तीफा

वहीं, पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) को बधाई देते हुए उम्मीद जताई कि वह पंजाब की सीमा और लोगों की सुरक्षा करने में समर्थ हैं। अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार के मुताबिक, अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘‘चरणजीत सिंह चन्नी को मेरी शुभकामनाएं.. मैं आशा करता हूं कि वह पंजाब की सीमा को सुरक्षित रखने और सीमा पार से बढ़ते सुरक्षा खतरे से हमारे लोगों की रक्षा करने में समर्थ हैं।''

यूपी में भाजपा सरकार के साढ़े चार :  सीएम योगी पर बरसे AAP सांसद संजय सिंह 

कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने बताया कि चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया है। हरीश रावत ने ट्वीट किया, "मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि चरणजीत सिंह चन्नी को सर्वसम्मति से पंजाब कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया है."

 

'कांग्रेस ने पंजाब के सीएम के लिए नाम का किया ऐलान, अटकलें हुई फेल

बता दें कि 58 वर्षीय चन्नी पंजाब के पहले दलित सीएम होंगे। वे शीर्ष पद के लिए चुने जाने से पहले राज्य के तकनीकी शिक्षा मंत्री थे। वह चमकौर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से 3 बार से विधायक हैं। इससे पहले चन्नी 2015 से 2016 तक विधानसभा में विपक्ष के नेता थे। उन्हें मार्च 2017 में कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार में मंत्री बनाया गया था। चन्नी को अगला मुख्यमंत्री बनाए जाने का फैसला कांग्रेस विधायक दल की बैठक में लिया गया। सूत्रों के मुताबिक बैठक में सुखजिंदर रंधावा के नाम को लेकर आम राय बनाने की कवायद हो रही थी, लेकिन कुछ विधायक रंधावा का विरोध कर रहे थे। इसी बीच कांग्रेस विधायक दल की मुख्यमंत्री के चुनाव को लेकर बैठक टाल दी गई है, लेकिन कुछ ही देर पश्चात बैठक में लिया गया फैसला सामने आ गया और चन्नी को पंजाब कांग्रेस विधायक दल का नेता और राज्य का अगला मुख्यमंत्री चुन लिया गया।

comments

.
.
.
.
.