Tuesday, Sep 25, 2018

नवजोत सिद्धू बोले- पाक ने दी करतारपुर साहिब गुरुद्वारा तक जाने की इजाजत

  • Updated on 9/8/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब में कांग्रेस सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने आज दावा किया कि पाकिस्तान ने सीमा के जरिए सिख श्रद्धालुओं को ऐतिहासिक करतारपुर साहिब गुरुद्वारा तक सीधी पहुंच की इजाजत देने का फैसला किया है। मीडिया की एक खबर के आधार पर सिद्धू ने यह दावा ऐसे वक्त किया है जब टेलीविजन चैनलों ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को कश्मीर में आतंकवाद की सराहना करते हुए और अपने देश के सैनिकों की मौत का बदला लेने का वचन लेते हुए दिखाया है।

आतंकवाद से सख्ती से निबटेंगे जम्मू-कश्मीर के नए डीजीपी दिलबाग सिंह

पाकिस्तान के रक्षा दिवस पर संबोधन के दौरान बाजवा के बयान पर टिप्पणी करने से सिद्धू ने इंकार कर दिया और इस्लामाबाद से बातचीत की हिमायत की। इस्लामाबाद में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान बाजवा से गले मिलने की वजह से सिद्धू की आलोचना हुई थी।

मोहल्ला क्लीनिक प्रोजेक्ट: बान की मून की तारीफ से केजरीवाल के हौसले बुलंद

सिद्धू ने कहा, 'विभिन्न हितधारकों से विचार-विमर्श के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर को खोलने का फैसला किया है।' उन्होंने कहा, 'वे गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर करतारपुर कॉरिडोर को खोलने की तैयारी कर रहे हैं।' उन्होंने दावा किया कि सिख श्रद्धालुओं को यात्रा के लिए संभवत: वीजा लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। सिद्धू ने कहा, 'पाकिस्तान इस संबंध में जल्द ही औपचारिक फैसला करेगा।'

दिल्ली मेट्रो किराए को लेकर केजरीवाल के वार पर हरदीप पुरी ने किया पलटवार

सिद्धू ने कहा कि शांति का संदेश आगे बढ़ाने लिए वह पाकिस्तान का आभार करते हैं। कांग्रेस नेता सिद्धू ने कहा कि शांति का पैगाम देने के लिए पाकिस्तान के पीएम और वहां के सभी हुक्मरान एक साथ मंच पर आए, इसके लिए वह सभी के शुक्रगुजार हैं। इसके साथ ही सिद्धू ने कहा कि भारत के एक कदम आगे चलने से पहले ही पाकिस्तान दो कदम आगे चल चुका है। 

कांग्रेस ने किया पलटवार, बोली- तेलंगाना में 'केसीआर युग' का हुआ अंत

मीडिया से बातचीत में सिद्धू ने कहा, 'अब भारत को दरियादिली दिखाकर आगे बढ़ना है।' सिद्धू ने बाजवा की तारीफ करते हुए कहा, 'उन्होंने हमारे लिए वार्ता के रास्ते खोले हैं। इतनी बड़ी पहल इतने कम वक्त में पाकिस्तान के हुक्मरान की ओर से हुई है। यह बड़ी बात है। बता दें कि इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जनरल बाजवा के गले लगने पर भाजपा ने सिद्धू और कांग्रेस की जमकर आलोचना की थी।

गोवा में कांग्रेस के हमलों के बीच अमेरिका से लौटे सीएम मनोहर पर्रिकर

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.