Saturday, Jul 24, 2021
-->
navjot singh sidhu may become punjab congress president today kmbsnt

आज पंजाब कांग्रेस के 'कैप्टन' बन सकते हैं सिद्धू, अमरिंदर खेमे ने साधी चुप्पी

  • Updated on 7/18/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आज नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। बीते कई दिनों से इस पर मंथन चल रहा है। वहीं अब सिद्धू और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच चल रहा सियासी घमासान भी थमता हुआ नजर आ रहा है। शनिवार को पंजाब प्रदेश कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत की कैप्टन से मुलाकात के बाद उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि कैप्टन कांग्रेस अध्यक्ष के हर फैसले को स्वीकर करेंगे। ऐसे में आज सिद्धू के अध्यक्ष पद संभालने की पूरी संभावना है।

बता दें कि रावत से मुलाकात से टीक एक दिन पहले अमरिंदर सिंह ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से नवजोत सिंह सिद्धू को महत्वपूर्ण पद देने को लेकर आपत्ति जताते हुए पत्र लिखा था। 

जम्मू-कश्मीर के बनिहाल में आग लगने से दो बच्चों की मौत, दो अन्य घायल

सुनील जाखड़ से मिले थे सिद्धू 
इससे पहले, नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख सुनील जाखड़ से मुलाकात की। यह मुलाकात ऐसे समय में हुई जब क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू के कांग्रेस की राज्य इकाई का अगला अध्यक्ष बनने की अटकलें तेज हैं।      यह मुलाकात आधे घंटे से ज्यादा समय तक चली और इसके बाद सिद्धू ने जाखड़ को बड़ा भाई और मार्गदर्शक बताया। वहीं, जाखड़ ने सिद्धू को सक्षम व्यक्ति करार दिया।

नड्डा, शाह और राजनाथ से मिले कर्नाटक के CM, इस्तीफे की अटकलों को किया खारिज

सोनिया गांधी से मिले थे सिद्धू
एक सहयोगी ने बताया कि सिद्धू पटियाला स्थित अपने आवास से निकले और करीब 65 किलोमीटर की यात्रा कर 10 बजकर 45 मिनट पर जाखड़ के पंचकूला स्थित आवास पहुंचे। यह बैठक ऐसे समय में हुई जब सिद्धू और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच मतभेद को लेकर पंजाब कांग्रेस इकाई में घमासान चल रहा था। शुक्रवार को सिद्धू ने नई दिल्ली में पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की थी।

माना जा रहा है कि आज रविवार को कुछ ही घंटों के बाद सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने की घोषणा की जा सकती है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.