Wednesday, Oct 16, 2019
navjot-singh-sidhu-not-necessary-for-congress-party-missing-from-list-of-campaigners

कांग्रेस की प्रचारकों की लिस्ट से सिद्धू का नाम गायब, उठे कई सवाल

  • Updated on 10/5/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लोकसभा हो या विधानसभा, हर चुनाव में ताबड़तोड़ चुनावी रैली करने वाले पूर्व क्रिकेटर और पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के दिन अच्छे नहीं चल रहे हैं। आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) प्रचार के लिए कांग्रेस (Congress) की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नवजोत सिंह सिद्धू का नाम गायब है। जबकि एक समय वह इस लिस्ट में स्टार कैंपेनर रहे हैं। बता दें कि हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) के आला नेता नवजोत सिंह सिद्धू से चुनाव प्रचार नहीं कराना चाहते हैं।

हरियाणा विधानसभा चुनाव: अशोक तंवर ने दिया कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा, लगाया था ये गंभीर आरोप

पाक पीएम और बाजवा से गले मिलना पड़ा भारी
कहा जा रहा है कि फायर ब्रांड नेता और अपनी खास भाषण कला के लिए मशहूर नवजोत सिंह सिद्धू अब कांग्रेस के लिए जरूरी नहीं रह गए हैं। कांग्रेस पार्टी ने उन्हें बड़ा झटका देते हुए अपने हरियाणा सहित दो राज्‍यों के चुनाव प्रचार से दूर रखा है। सूत्रों के मुताबिक हरियाणा कांग्रेस के कई बड़े नेता नहीं चाहते हैं कि नवजोत सिंह सिद्धू को चुनाव प्रचार के लिए हरियाणा भेजा जाए क्योंकि ऐसा करने से उन्हें सीटों का नुकसान हो सकता है। उनका मानना है कि सिद्धू की पाक के पीएम इमरान खान से दोस्ती और पाक आर्मी चीफ जनरल बाजवा से गले मिलने की वजह से राष्ट्र विरोधी इमेज का असर पड़ सकता है। 

टिकट बंटवारे को लेकर हरियाणा कांग्रेस में रार, तंवर बोले- 5 करोड़ में बेची टिकट

सिद्धू की रैली में लगे थे पाकिस्तान सर्मथक नारे
गौरतलब है कि बीते लोकसभा चुनाव (Loks Sabha Elections 2019) और एक साल पहले मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ व राजस्थान जैसे राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारक के तौर पर सिद्धू को मैदान में उतारा था। उस दौरान रोहतक में सिद्धू की जनसभा में पाकिस्तान विरोधी नारे और एक महिला के सिद्धू पर चप्पल फेंके जाने से लोकसभा सीटों पर काफी फर्क पड़ा था। इसलिए कांग्रेस के कई सीनियर नेताओं को लगता है कि सिद्धू को स्टार प्रचारक बनाने पर राष्ट्रवाद के मुद्दे पर जनता को जवाब देना मुश्किल हो सकता है।

कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई की बेनामी संपत्ती पर एक्शन, 150 करोड़ का होटल जब्त

स्थानीय नेताओं ने किया था विरोध
आपको बता दें कि हरियाणा कांग्रेस ने अपनी स्टार कैंपेनर्स लिस्ट में पहले सिद्धू को शामिल करने के लिए पार्टी आलाकमान को कहा था, लेकिन बाद में कई स्थानीय नेता उनके खिलाफ हो गए। इसके बाद पार्टी ने सिद्धू को हरियाणा सहित दोनों राज्यों की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में जगर नहीं दी। कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों में 40 नेताओं को शामिल किया है। हरियाणा कांग्रेस की स्टार कैंपेनर्स लिस्ट (Star Campaigner List) में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, प्रदेश कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ और शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला शामिल हैं।

comments

.
.
.
.
.