Tuesday, Jul 05, 2022
-->
navjot singh sidhu sentenced to 1 year in jail in road rage case kmbsnt

नवजोत सिंह सिद्धू को SC से बड़ा झटका, रोडरेज के केस में 1 साल की कैद

  • Updated on 5/19/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। सिद्धू को एक रोड रेज के केस में सुप्रीम कोर्ट ने 1 साल कैद की सजा सुनाई है। 34 साल पुराने रोडरेज के केस में पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रेसिडेंट नवजोत सिंह सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट ने 1 साल की सख्त सजा सुनाई है।

इस रोडरेज में एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी। इसके पहले सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 1 हजार रुपए का जुर्माना देकर छोड़ दिया था। इसके बाद इस केस में मृतक के परिवार ने रिव्यू पिटिशन दायर की थी। अब उस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सिद्धू को एक साल की कैद की सजा सुनाई है। 

सिद्धू को अब या तो गिरफ्तार किया जाएगा या फिर वो सरेंडर करेंगे। पंजाब पुलिस को इस मामले में कानून का पालन करना होगा। मृतक के परिवार ने सिद्धू पर आईपीसी की धारा 304 के तहत केस दर्ज करने की मांग की थी जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था। 34 साल पहले आईपीसी की धारा 323 के तहत सिद्धू के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। अब पंजाब पुलिस को कानून का पालन करते हुए सिद्धू को कस्टडी में लेना होगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.