Thursday, Feb 02, 2023
-->
navjot singh sidhu taken to hospital for medical check-up kmbsnt

सिद्धू ने जेल का खाना खाने से किया इनकार, मेडिकल चेकअप के लिए ले जाया गया अस्पताल

  • Updated on 5/23/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। रोडरेज केस में दोषी पाए गए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पटियाला जेल में बंद हैं। उन्हें आज चेक-अप के लिए पटियाला के राजिंद्र हॉस्पिटल लाया गया है। यहां उनका मेडिकल चेकअप किया जाएगा। बताया जा रहा है कि सिद्धू ने जेल का खाना खाने से इनकार कर दिया है।

जेल प्रशासन ने एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया है जो सिद्धू के लिए डाइट प्लान तैयार करेगा। सिद्धू का कहना है कि उन्हें गेहूं से एलर्जी है, वो जेल का खाना नहीं खाएंगे। सिद्धू जेल में केवल सलाद खाकर गुजारा कर रहे हैं। सिद्धू को लीवर की प्रॉब्लम है। इसे देखते हुए सिद्धू ने जेल प्रशासन से स्पेशल डाइट की मांग की है। कोर्ट ने आज 4 बजे तक सिद्धू की मेडिकल रिपोर्ट मांगी है। 

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने 1988 के ‘रोड रेज’ मामले में उच्चतम न्यायालय द्वारा एक साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाए जाने के एक दिन बाद शुक्रवार को एक स्थानीय अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। वरिष्ठ अधिवक्ता एचपीएस वर्मा ने कहा, ‘‘उन्होंने (सिद्धू ने) मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अमित मल्हान की अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण किया।’’ वर्मा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सिद्धू के साथ अदालत पहुंचे थे।

सिद्धू ने शाम चार बजे के बाद आत्मसमर्पण कर दिया और वहां से उन्हें अनिवार्य चिकित्सकीय जांच के लिए माता कौशल्या अस्पताल ले जाया गया। चिकित्सा जांच के बाद उन्हें पटियाला केंद्रीय जेल भेज दिया गया। नवतेज सिंह चीमा सहित पार्टी के कुछ नेताओं के साथ 58 वर्षीय सिद्धू जिला अदालत पहुंचे। यह अदालत उनके आवास के पास स्थित है।     

comments

.
.
.
.
.