Monday, Jan 30, 2023
-->
navodaya vidyalaya will reopen from august 31 for classes 9th to 12th

9वीं से 12वीं कक्षा के लिए 31 अगस्त से पुनः खुलेंगे नवोदय विद्यालय

  • Updated on 8/27/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जवाहर नवोदय विद्यालय की नौवीं से 12वीं कक्षा को 31 अगस्त से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से खोला जायेगा। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। जवाहर नवोदय विद्यालय पूर्ण रूप से आवासीय विद्यालय है, जहां छात्र-छात्राएं साथ पढ़ते हैं। यह केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से संबद्ध है।

दिल्ली में स्कूल खोलने के फैसले से शिक्षक व छात्रों में खुशी

50 फीसद क्षमता के साथ खुलेंगे नवोदय विद्यालय 
नवोदय विद्यालय समिति शिक्षा मंत्रालय के तहत स्वायत्त संगठन है । शिक्षा मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि नवोदय विद्यालय समिति ने नौवीं से 12वीं कक्षा को 31 अगस्त से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने का फैसला किया है। यह राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों की अधिसूचना के तहत है, जिसमें स्कूलों को मानक परिचालन प्रक्रिया के तहत खोलने की अनुमति दी गई है।

दूसरी से लेकर 9वीं कक्षा तक के ईडब्ल्यूएस दाखिले का पहला कम्प्यूटराइज्ड ड्रॉ घोषित

अभिभावकों की सहमति से हॉस्टल में रुक सकेंगे छात्र 
अधिकारी ने बताया कि 31 अगस्त से छात्रों को कक्षा में हिस्सा लेने की अनुमति दी जायेगी और केवल अभिभावकों की सहमति से ही हॉस्टल में रुकने की अनुमति होगी। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन शिक्षा की व्यवस्था जारी रहेगी। छात्रों का मानसिक एवं शरीरिक स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिये समर्थन दिया जायेगा और उनके उपयुक्त काउंसलिंग की व्यवस्था भी की जायेगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.