Wednesday, Jan 19, 2022
-->
navratri 2019 this navratri will get many times more benefit from these rules

नवरात्री 2019: इस नवरात्रि बन रहे हैं ये संयोग, मिलेगा कई गुना ज्यादा फायदा

  • Updated on 9/29/2019

नई दिल्ली/ टिम डिजिटल। नवरात्रि (Navaratri) का शुभारंभ 29 सितंबर को होगा, इस दौरान लगातार नौ दिन तक मां दुर्गा के 9 रूपों की पूजा की जाएगी। कई सालों बाद इस शारदीय नवरात्री (Shardiya navratri) पर कई शुभ संयोग बन रहे हैं। इसमें मां दुर्गा की पूजा करने से कई गुना अधिक फायदा मिलेगा।

इस बार नवरात्री में शुरुआत सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग में हो रही है इसे विशेष संयोग माना जाता है इसमें पूजा करना लाभकारी है।

नवरात्री इस बार पूरे नौ दिनों की होगी। कभी-कभी मुहुर्त के मुताबिक 8 दिनों में भी नवरात्री होती है। नौ दिनों की नवरात्री शक्ति की उपासना के लिए शुभ मानी जाती है।

नवरात्री 2018: जरूर करें माता के इन मंदिरों में दर्शन, हर मनोकामन होगी पूरी

इस नवरात्री में है दो सोमवार
इस बार की नवरात्री में दो सोमवार पड़ रहा है इसलिए यह और भी शुभ हो गया है और ये शुभ संयोग है। क्योंकि सोमवार को दुर्गा पूजा का कई गुना फल मिलता है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार इस बार के नवरात्री में 6 दिन बहुत विशेष योग बनेंगे। इस कारण नवरात्री की पूजा काफी शुभ और लाभदायक होगी।

Navaratri 2018: दिल्ली में बने इन 5 बेहतरीन पंडालों में जाकर जरूर करें मां के दर्शन

अगले दिन है विजयदशमी
7 अक्टूबर को महानवमी दोपहर 12.38 तक रहेगी और अगले दिन दशहरा का त्योहार है। 8 अक्टूबर को विजयदशमी रवि योग में दोपहर 2.51 बजे तक रहेगी। इन सभी कारणों से इस बार की नवरात्री का महत्व बढ़ जाता है और इसमें पूजा करने से कई गुना अधिक फल की प्राप्ति होगी।  
    

comments

.
.
.
.
.