Wednesday, May 12, 2021
-->
navratri-more-than-500-people-sick-different-parts-east-delhi-after-eating-kuttu-flour-rkdsnt

कुट्टू का आटा खाकर पूर्वी दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में 500 से ज्यादा लोग बीमार

  • Updated on 4/14/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पूर्वी दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में कुट्टू के आटे से बना भोजन खा कर 500 से ज्यादा लोग बीमार हो गए हैं। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि पहली नजर में यह मामला मिलावट या खराब आटे की बिक्री का लगता है।

नवरात्रि: यूपी में कुट्टू के आटे के पकौड़े खाने से दर्जन भर लोग बीमार पड़े 

पुलिस उपायुक्त (पूर्वी) दीपक यादव ने बताया कि घटना के सिलसिले में कल्याणपुर के किराना दुकान मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पूर्वी दिल्ली जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि करीब 526 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने बताया कि नवरात्रि के पहले दिन मंगलवार को कुट्टू के आटे से बना भोजन करने के बाद सभी लोगों ने बेचैनी, पेट दर्द, उल्टी की शिकायत की है। 

भाजपा शासित गुजरात में कोरोना मामलों में इजाफा, शमशानों में लगीं लंबी कतारें 

 उन्होंने कहा, ‘‘हमने क्षेत्र और लालबहादुर शास्त्री अस्पताल का दौरा किया है जहां काफी लोग भर्ती थे। चार-पांच लोगों को छोड़कर अन्य सभी को अस्पताल से छुट्टी मिल गयी है।’’ एक अन्य अधिकारी ने बताया कि कल्याणपुरी, त्रिलोकपुरी और अन्य क्षेत्रों से लोगों के बीमार होने की सूचना है। उन्होंने कहा कि पहली नजर में यह मामला भोजन में मिलावट या नवरात्रि के दौरान कुट्टू के खराब आटे की बिक्री का है। 

प्रशांत किशोर के बाद ममता ने की BJP के लिए चुनावी सीटों की भविष्यवाणी

डीसीपी यादव ने कहा कि बंटी जनरल स्टोर के मालिक के खिलाफ कल्याणपुरी थाने में भारतीय दंड संहिता की धाराओं 273 (मिलावटी खाद्य पादार्थ की बिक्री), 284 (जहरीले पदार्थ के संबंध में लापरवाही) और 337 (दूसरों के सुरक्षा को खतरे में डालकर उसे नुकसान पहुंचाना) में मामला दर्ज किया गया है। 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

 

comments

.
.
.
.
.