Sunday, Dec 04, 2022
-->
naxalites-attack-on-bjp-office-in-jharkhand

Jharkhand: शाह की रैली से पहले खूंटी में नक्सलियों ने BJP ऑफिस पर किया हमला

  • Updated on 5/3/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 2019 के लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2019) के अब पांचवें चरण के चुनाव 6 मई को होने वाले हैं। वहीं चुनाव प्रचार के दौर के बीच नक्सलियों की गतिविधियां काफी बढ़ गई हैं। आज से करीब दो दिन पहले महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली (Gadchiroli) में धमाके हुए थे। जिसमें करीब 16 जवान शहीद हो गए थे। आज यानि शुक्रवार को फिर झारखंड (Jharkhand) के जमशेदपुर (Jamshedpur) के खूंटी (Khunti) लोकसभा इलाके में नक्सलियों ने बीजेपी के चुनाव कार्यालय को बम से उड़ा दिया है।

बिहार: महागठबंधन के खिलाफ प्रचार करने पहुंचे तेजप्रताप, छोटे भाई पर किया ये तंज

बता दें आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह खूंटी में चुनावी रैली करने वाले हैं। वहीं मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक  नक्सलियों ने चुनाव कार्यालय उड़ाने के बाद पार्टी के चुनाव प्रचार वाली गाड़ी में बैठे लोगों की पिटाई भी की। बताया जा रहा है कि नक्सलियों की इस हरकत के बाद बीजेपी नेता और झारखंड़ के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। अर्जुन मुंडा (Arjun Munda) खूंटी लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी के प्रत्याशी भी हैं।

दिल्ली में कांग्रेस का 'रोड मैप' हुआ तैयार, राहुल-प्रियंका जोर-शोर से करेंगे चुनाव प्रचार

झारखंड के दौरे पर बीजेपी अध्यक्ष

पांचवें चरण के चुनावों के मद्देनजर आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) झारखंड के दौरे पर हैं और वहां ये 3 चुनावी रैलियों को संबोधित करने वाले है। बता दें कि आज अमित शाह सवा 2 बजे खूंटी के कचहरी मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने झारखंड की 14 सीटों में से 12 सीटों पर जीत हासिल की थी। और इस बार भी बीजेपी इतिहास दोहराना चाहती है। हालांकि नक्सलियों के ऐसे बार-बार हमला करने से बीजेपी की जीत की राह इस बार आसान नहीं दिखाई दे रही है।

येचुरी ने कहा, कैसे कहें हिंदू हिंसक नहीं होते- रामायण का दिया उदाहरण

इससे पहले नक्सलियों ने मजदूर दिवस यानी 1 मई को महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में धमाका किया था। जिसमें हमारे करीब 16 जवान शहीद हो गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.