Thursday, Feb 02, 2023
-->
nba-changes-its-name-to-news-broadcasters-and-digital-association-rkdsnt

NBA ने अपना नाम बदलकर ‘न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एंड डिजिटल एसोसिएशन’ किया 

  • Updated on 8/13/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन (एनबीए) ने शुक्रवार को कहा कि उसने डिजिटल मीडिया समाचार प्रसारकों को अपने दायरे में लाने के लिए अपना नाम बदलकर न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एंड डिजिटल एसोसिएशन (एनबीडीए) करने का फैसला किया है। प्रसारकों के संगठन ने एक बयान में कहा कि एनबीए बोर्ड ने डिजिटल मीडिया न्यूज प्रसारकों को शामिल करने के साथ 14 साल पहले एसोसिएशन द्वारा स्थापित स्व-नियामक निकाय, न्यूज ब्रॉडकासिंटिंग स्टैंडर्ड अथॉरिटी (एनबीएसए) के नाम को भी बदलकर ‘न्यूज ब्रॉडकासिं्टग एंड डिजिटल स्टैंडर्ड अथॉरिटी’ करने का फैसला किया है। 

पंजाब चुनाव से पहले कांग्रेस नेता AAP में शामिल, राघव चड्ढा की सिद्धू को चुनौती

बयान में कहा गया एनबीए बोर्ड द्वारा डिजिटल मीडिया समाचार प्रसारकों को जोडऩे के कदम को ‘प्रतिबिंबित’ करने का फैसला किया गया क्योंकि प्रौद्योगिकी के कारण उसके सदस्यों के साथ मीडिया परिदृश्य ‘‘काफी’’ बदल गए हैं। निर्णय की घोषणा करते हुए एनबीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा, ‘‘मुझे पूरा विश्वास है कि एनबीडीए प्रसारण और डिजिटल मीडिया दोनों के लिए एक मजबूत आवाज बन जाएगी।’’ 

जाति जनगणना को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को तेजस्वी यादव ने चेताया

उन्होंने कहा कि वाणिज्यिक और नियामक मुद्दों के साथ, यह एसोसिएशन को वाक् और अभिव्यक्ति के मौलिक अधिकार की रक्षा करने में भी सक्षम बनाएगा, जिसकी गारंटी देश के संविधान में दी गयी है। 

सोनिया गांधी की विपक्षी नेताओं के साथ बैठक में TMC भी हो सकती है शामिल

उन्होंने कहा, ‘‘एनबीए ने डिजिटल मीडिया समाचार प्रसारकों को अपने दायरे में लाने का फैसला किया है। अपने नए चरण में डिजिटल मीडिया समाचार प्रसारकों को शामिल करने के साथ एनबीए बोर्ड ने निकाय का नाम एनबीए से बदलकर एनबीडीए करने का निर्णय लिया है।’’ एनबीए ने कहा कि इसमें ‘‘देश के शीर्ष समाचार चैनल’’ शामिल हैं, जिसके पास ‘‘भारत में समाचार टेलीविजन दर्शकों की 80 प्रतिशत व्यूअरशिप’’ है। 

 

 

comments

.
.
.
.
.