Thursday, Aug 18, 2022
-->
nbe-to-postpone-neet-pg-exam-2022-for-6-to-8-weeks-health-ministry

नीट पीजी परीक्षा 2022 को 6-8 हफ्ते के लिए स्थगित करे एनबीई : स्वास्थ्य मंत्रालय

  • Updated on 2/4/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (एनबीई) से नीट पीजी 2022 को छह से आठ सप्ताह के लिए स्थगित करने को कहा है। क्योंकि नीट पीजी 2021 की काउंसिलिंग भी इसी दौरान होनी है। छह एमबीबीएस स्नातकों ने 25 जनवरी को उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर कर, स्नातकोत्तर मेडिकल पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए 12 मार्च को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) को स्थगित करने का अनुरोध किया था।

JNU के कुलपति जगदीश कुमार को मोदी सरकार ने बनाया UGC का अध्यक्ष

6 एमबीबीएस स्नातकों ने उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर कर नीट पीजी स्थगित करने का किया था अनुरोध 
उन्होंने कहा था कि अनिवार्य इंटर्नशिप अवधि पूरी नहीं होने के कारण कई एमबीबीएस स्नातक परीक्षा नहीं दे पाएंगे। सहायक महानिदेशक (चिकित्सा शिक्षा) और चिकित्सा परामर्श समिति के सदस्य सचिव डॉ. बी श्रीनिवास ने एनबीई के कार्यकारी निदेशक डॉ. एम बाजपेयी को भेजे गए एक पत्र में कहा कि कई चिकित्सकों ने नीट-पीजी 2022 परीक्षा को स्थगित करने का अनुरोध किया है, क्योंकि नीट पीजी 2021 की काउंसलिंग भी इसी दौरान होनी है।

नर्सरी दाखिला: ओपन कैटेगरी में निजी स्कूलों ने जारी की पहली सूची

तय तिथियों पर नीट पीजी काउंसिलिंग 2021 और छात्रों की इंटर्नशिप बना कारण
वहीं, मई-जून में कई ‘इंटर्न’ पीजी काउंसलिंग 2022 में भी भाग नहीं ले पाएंगे। यह पत्र तीन फरवरी को भेजा गया था। इसमें कहा गया कि उपरोक्त तथ्यों को ध्यान में रखते हुए, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने नीट पीजी 2022 को छह से आठ सप्ताह तक स्थगित करने का निर्णय किया है। इसलिए, मंत्रालय द्वारा किए गए फैसले का अनुपालन हो।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.