Tuesday, Jun 22, 2021
-->
nc farooq abdullah and omar abdullah meet mehbooba mufti today pragnt

उमर और फारुख अब्दुल्ला ने की PDP नेता महबूबा मुफ्ती से मुलाकात, कही ये बात

  • Updated on 10/14/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mahbooba Mufti) करीब 14 महीने बाद मंगलवार को जेल से रिहा हो गई। उनकी रिहाई के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) और एनसी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने आज महबूबा मुफ़्ती से उनके घर पर मुलाकात की।

रिहाई के बाद महबूबा ने उठाया कश्मीर का मुद्दा, बोलीं- 370 के लिए करेंगी संघर्ष

उमर अब्दुल्ला ने शिष्टाचार भेंट बताया
उमर अब्दुल्ला ने महबूबा मुफ्ती से हुए मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया है। एनसी उपाध्यक्ष ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि हम महबूबा जी से शिष्टाचार भेंट करने आए थे क्योंकि वह लंबे समय के बाद रिहा हुई हैं। 

बता दें कि महबूबा मुफ्ती को सरकार ने करीब 14 महीने बाद जेल से रिहा कर दिया है। सरकार ने महबूबा को घाटी से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाने के बाद गिरफ्तार किया था। सरकार को डर था कि यह लोग जनता को भड़का सकते हैं। उसके बाद पीएसए के तहत उन्हें नजरबंद किया गया था। फिलहाल महबूबा ने जेल से रिहा होते ही केंद्र सरकार को चुनौती दी है। 

रोशनी एक्ट: CBI करेगी 25,000 करोड़ घोटाले की जांच, जारी हुआ नोटिफिकेशन

क्या बोलीं महबूबा
महबूबा ने अपनी रिहाई के कुछ समय बाद ही अपने सोशल मीडिया (Social Media) अकाउंट से ट्वीट करके कहा है कि वह घाटी के विशेष दर्जे के लिए लगातार लड़ाई करेंगे। उन्होंने एक तरह से केंद्र सरकार को अपनी मंशा का ईशारा कर दिया है। महबूबा ने कहा है कि वह एक अरसे के बाद रिहा हुई हैं। पांच अगस्त के काले दिन का काला फैसला हर पर मेरे रुह और दिल पर वार करता रहा । वह कहती है कि कोई भी शख्स उस दिन की बेइज्जती को नहीं भूल सकता।  

Akbar vs Ramani: एमजे अकबर केस पर दो साल बाद जज ने कहा- दूसरी अदालत करेगी फैसला

कश्मीर के लिए लड़ेगीं लड़ाई
वह कहती हैं कि सभी को ईरादा करना होगा कि पांच अगस्त को जो दिल्ली दरबार ने गैर आईनी, गैर जम्हूरी, गैर कानूनी तरीके से अपसे छीन लिया गया है। उसे वापस लेना होगा। उसके साथ- साथ कश्मीर मसला, जिसके लिए अप लड़ाई जारी रखनी होगी। ये राह कतई भी आसान नहीं है। वह इसके अलावा जेलों में बंद लोगों की रिहाई की भी मांग करती 

दिल्ली: चीनी दूतावास के बाहर लगा पोस्टर, 'डीयर चीन फारुक अब्दुल्ला को गोद ले लो'

14 महीने बाद हुई रिहा
इससे पहले मंगलवार रात को जम्मू-कश्मीर की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की चीफ महबूबा मुफ्ती को लंबी नजरबंदी के बाद रिहा कर दिया गया है। जम्मू कश्मीर प्रशासन के प्रवक्ता रोहित कंसल ने इसकी जानकारी दी है। मुफ्ती को पिछले साल 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने के एक दिन पहले हिरासत में लिया गया था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.