Saturday, Apr 20, 2019

मादक पदार्थ रोकथाम के विषय पर पाठ्यक्रम तैयार करेगा एनसीसी और आर्ट ऑफ लिविंग

  • Updated on 3/18/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ का राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) निदेशालय गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन के साथ मिलकर सभी कैडेट के लिये मादक पदार्थ रोकथाम एवं उनके व्यक्तित्व के विकास के लिये पाठ्यक्रम तैयार करेगा।

आचार संहिता लागू होने के बाद बड़ी कार्रवाई, दिल्ली में 242 लोग गिरफ्तार

अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार एनसीसी निदेशालय ने आध्यात्मिक गुरु एवं पंचकुला में आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर की हालिया यात्रा के दौरान फाउंडेशन के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया। 

गोपाल राय ने कांग्रेस से गठजोड़ पर AAP का आखिरी रुख किया साफ

इसके तहत वर्ष भर आयोजित होने वाले अपने वाॢषक प्रशिक्षण शिविरों के दौरान एनसीसी कैडेट के लिये दो दिवसीय पाठ्यक्रम आयोजित करने की योजना है। एनसीसी के अतिरिक्त महानिदेशक मेजर जनरल आर. एस. मान ने कहा, ‘यह समझौता ज्ञापन पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश में मादक पदार्थ रोकथाम अभियान जैसे बेहद नेक कार्य की दिशा में उठाया गया कदम है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.