Tuesday, Dec 07, 2021
-->
ncp-asked-twitter-should-clarify-its-stand-on-action-against-some-accounts-rkdsnt

कुछ अकाउंट के खिलाफ कार्रवाई पर Twitter अपना रूख साफ करे : राकांपा 

  • Updated on 8/13/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने शुक्रवार को ट्विटर इंडिया से कहा कि अकाउंट बंद करने की अपनी नीति के बारे में वह बताए और उस पर आरोप लगाया कि वह ‘‘दबाव में’’ इस तरह के काम कर रहा है। राकांपा के मुख्य प्रवक्ता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने संवाददाताओं से कहा कि माइक्रोब्लॉगिंग और सोशल नेटर्विकंग साइट का राहुल गांधी जैसे कांग्रेसी नेताओं का ‘‘हैंडल’’ बंद करने के निर्णय से कई सवाल उठे हैं। 

पंजाब चुनाव से पहले कांग्रेस नेता AAP में शामिल, राघव चड्ढा की सिद्धू को चुनौती

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने दिल्ली में कथित बलात्कार और हत्या का शिकार हुई एक नाबालिग लड़की के परिवार के साथ फोटो ट्वीट करने के लिए ट्विटर को नोटिस जारी कर कांग्रेस नेता के हैंडल के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा था, जिसके बाद पिछले हफ्ते उनका ट्विटर अकाउन्ट अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था। 

सिरसा पर कसा कानूनी शिकंजा! DSGMC खातोें के ऑडिट को लेकर कोर्ट से मिला नोटिस

एनसीपीसीआर ने किशोर न्याय कानून का हवाला दिया था, जिसके तहत नाबालिग पीड़ित की पहचान उजागर नहीं होनी चाहिए। ट्विटर ने गांधी के अकाउंट के साथ ही पार्टी नेताओं से जुड़े कई अन्य हैंडल एवं कांग्रेस के आधिकारिक हैंडल को भी उस तस्वीर को ट्वीट करने के लिए बंद कर दिया। 

जाति जनगणना को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को तेजस्वी यादव ने चेताया

मलिक ने कहा, ‘‘हाल में ट्विटर इंडिया और केंद्र सरकार के बीच गतिरोध हुआ था। अब विपक्षी नेताओं के हैंडल बंद किए जा रहे हैं। यह दबाव में हो रहा है। ट्विटर इंडिया को बताना चाहिए कि किस तरह के पोस्ट ब्लॉक किए जाएंगे और इन्हें ब्लॉक करने के क्या कारण हैं।’’

 मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.