ncp leader majeed memon said we are going to support govt in kashmir

श्रीनगर में घुसने पर रोक के बावजूद कश्मीर के लिए रवाना हुए राहुल

  • Updated on 8/25/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी दलों के वरिष्ठ नेता शनिवार को कश्मीर के लिए रवाना हो गए, जहां वे अनुच्छेद 370 के प्रमुख प्रावधानों को हटाए जाने के बाद स्थिति का जायजा लेंगे।      राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद, केसी वेणुगोपाल और आनंद शर्मा सहित कुल 10 नेता श्रीनगर जा रहे हैं । इन नेताओं का दोपहर के समय श्रीनगर पहुंचने का कार्यक्रम है।
 

उधर जम्मू- कश्मीर सरकार ने बयान जारी कर कहा है कि विपक्ष के नेता घाटी आने से परहेज करें क्योंकि इससे वहां अमन बहाली में बाधा पहुंचेगी। सरकारी सूत्रों के अनुसार यदि विपक्ष के नेता श्रीनगर एयरपोर्ट पहुंच भी जाते हैं तो भी उन्हें यहां से बाहर नहीं जाने दिया जाएगा।    

सूत्रों के मुताबिक अगर श्रीनगर में दाखिल होने की इजाजत मिली तो राहुल समेत सभी नेता वहां हालात का जायजा लेंगे और स्थानीय नेताओं एवं निवासियों से मुलाकात करेंगे। विपक्षी नेताओं के इस प्रतिनिधिमंडल में माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, भाकपा महासचिव डी राजा, लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव, राजद के मनोज झा, द्रमुक के तिरुचि शिवा, तृणमूल कांग्रेस के दिनेश त्रिवेदी और कुछ अन्य दलों के नेता शामिल होंगे।

राहुल का कश्मीर दौरा खटाई में, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने किए हाथ खड़े

दरअसल, जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राहुल गांधी को कश्मीर आने का न्योता दिया था। कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों के नेताओं ने जम्मू-कश्मीर में हिरासत में लिए गए नेताओं की रिहाई की मांग करते हुए बृहस्पतिवार को यहां प्रदर्शन भी किया था।

गौरतलब है कि हाल ही में सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के कई प्रावधान हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों को बांटने का कदम उठाया।
 

UAE में बोले पीएम मोदी- अनुच्छेद 370 के कारण आतंकवाद की मार झेल रहा था कश्मीर

इसके मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य के कई इलाकों में एहतियातन भारी सुरक्षा बलों की तैनाती की गई और मोबाइल एवं इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती सहित कई नेताओं को हिरासत में लिया गया या नजरबंद किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.